Ranchi:खलारी में आक्रोशित लोगों ने कोयला ट्रांसपोर्टिंग कराया बंद,गाड़ियों की लगी लंबी लाइनें,पानी का छिड़काव होने के बाद कोयला ट्रांसपोर्टिंग का काम शुरू हुआ

राँची।झारखण्ड के राँची जिले के खलारी थाना क्षेत्र में आक्रोशित लोगों ने कोयला ट्रांसपोर्टिंग बंद करा दिया है।यह मामला थाना क्षेत्र के राय साइडिंग कॉलोनी की है।जहां सोमवार को आक्रोशित लोगों ने कोयला ट्रांसपोर्टिंग पर रोक लगा दिया।कॉलोनी में संचालित आरसीएम रेलवे साइडिंग से बहुत ज्यादा उड़ती धूल से लोग परेशान है।धूल पर पानी छिड़काव के लिए कई बार मांग की गई लेकिन उसे पूरा नहीं किया गया।परेशान होकर कॉलोनी में रहने वालों ने सोमवार कोयला ढुलाई का काम बंद करा दिया।

हाइवा का लगा लंबी लाइन:कोयला ट्रांसपोर्टिंग रोके जाने के बाद सड़क के दोनों ओर कोयला लदे डंपर की लंबी लाइन लग गई। रेलवे साइडिंग समेत ट्रांसपोर्टिंग रोड पर नियमित पानी का छिड़काव करना है, लेकिन छिड़काव नहीं किया जाता है और इस कारण से धूल उड़ते रहते हैं। कॉलोनी में रहने वाले लोग धूल के कारण सांस की बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं।

पानी का छिड़काव के बाद हुआ काम शुरू

कोयला ढुलाई रोके जाने की सूचना मिलने के बाद साइडिंग प्रबंधन की ओर से पानी का टैंकर मंगवाया गया।जिसके बाद पानी का छिड़काव किया गया।पानी का छिड़काव हो जाने के बाद कोयला ट्रांसपोर्टिंग का काम शुरू हो पाया।