पति की हत्या के बाद इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही सुल्ताना,दूसरे धर्म के लड़के से विवाह करना पड़ा महंगा..

कोडरमा।झारखण्ड में कोडरमा जिले में एक महिला पुलिस से इंसाफ की गुहार लगायी है। दरअसल,पहले पति की मौत के बाद दूसरे धर्म के लड़के से शादी करना एक महिला को भारी पड़ गया।महिला के मुंह बोले मामा ने साजिश के तहत उसके पति की हत्या कर दी। मामला कोडरमा के डोमचांच का है।

कोडरमा के डोमचांच की रहने वाली सुल्ताना इंसाफ की गुहार लगाते हुए थाना से लेकर एसपी कार्यालय के चक्कर काट रही है। पति के हत्यारे को सलाखों तक पहुंचाने के लिए सुल्ताना को पुलिस से गुहार लगानी पड़ रही है।बताते चलें कि पहले पति की मौत के बाद 3 साल तक विधवा जिंदगी गुजारने वाली सुल्ताना ने अपने दो बच्चों की परवरिश की खातिर घनश्याम दास से प्रेम विवाह किया और कोर्ट में शादी भी रचाई, लेकिन मुस्लिम होते हुए सुल्ताना का एक हिंदू लड़के से विवाह करना गांव वालों और खास कर उसके एक मुंह बोले मामा सुलेमान को नागवार गुजरा। सुल्ताना की माने तो 13 दिसंबर को उसके मुंह बोले मामा सुलेमान ने उसके पति को शराब में जहर मिलाकर पिला दी। जिससे उसकी मौत हो गई।

सुल्ताना का गैरमुस्लिम लड़के से दूसरा विवाह करने से उसके परिवार को किसी तरह का एतराज नहीं था और अपनी माँ की सहमति से उसने घनश्याम दास से कोर्ट में शादी रचाई थी। सुल्ताना की माँ ने बताया कि सुलेमान को यह पसंद नहीं था, कि सुल्ताना हिंदू लड़के से विवाह करे।इधर दूसरी शादी के 10 महीने तक सबकुछ ठीक चलता रहा, लेकिन शादी के वक्त सुलेमान के द्वारा दी गई धमकी हकीकत में तब्दील हो गई।

सुल्ताना के दूसरे पति की मौत के बाद उसके फर्दबयान पर डोमचांच थाने में हत्या की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस की छानबीन भी जारी है। एसडीपीओ के नेतृत्व में सुपरविजन भी किया जा रहा है।इधर एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि सुपरविजन रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

दूसरे पति की मौत के बाद सुल्ताना इंसाफ के लिए जगह-जगह गुहार लगा रही है

पीड़िता ने बताया कि 13 दिसंबर को पति की मौत के बाद 14 दिसंबर को हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया गया, लेकिन इस मामले में अब तक पुलिस की कार्रवाई एक इंच भी आगे नहीं बढ़ पाई है। ऐसे में उन्हें कब तक इंसाफ मिल पाएगा कहना मुश्किल है।