चतरा:मुठभेड़ में 5 इनामी नक्सलियों के मारे जाने के बाद आज डीजीपी समेत कई अधिकारी पहुँचे,जवानों का बढ़ाया हौसला

राँची।झारखण्ड के चतरा जिले में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के 25-25 लाख के दो इनामी नक्सली समेत 5 माओवादियों को मार गिराया था। इसके अगले दिन मंगलवार को अभियान में शामिल जवानों का हौसला बढ़ाने के लिये झारखण्ड के डीजीपी अजय कुमार सिंह अधिकारियों के साथ नक्सलियों के गढ़ लावालौंग पहुंचे।इस मौके पर सीआरपीएफ के एडीजी वितुल कुमार, एडीजी अभियान संजय आनंद राव लाटकर, आईजी अभियान एवी होमकर, डीआईजी नरेन्द्र सिंह, एसपी राकेश रंजन समेत अन्य वरीय अधिकारी भी मौजूद हैं।

चतरा पहुंचे डीआइजी नरेंद्र सिंह, सीआरपीएफ के डीआईजी डीके चौधरी, एसपी राकेश रंजन, 190 बटालियन के कमांडेंट मनोज कुमार समेत जिले भर के पुलिस और पारा मिलिट्री फोर्सेस के अधिकारियों ने हैलीपैड पर डीजीपी का जोरदार स्वागत किया। चतरा में डीजीपी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।डीजीपी यहां सीआरपीएफ 190 बटालियन कैंप में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।इस समीक्षा बैठक के बाद थोड़ी देर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल अधिकारियों और जवानों सम्मानित भी करेंगें।

एक साथ पांच ईनामी माओवादी मारे गए थे

सुरक्षा बलों ने सोमवार को लावालौंग थाना क्षेत्र स्थित ग्रहे जंगल में 25 लाख के दो इनामी नक्सली समेत 5 माओवादियों को मार गिराया था। मुठभेड़ चतरा-पलामू सीमा पर हुई।सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई।मुठभेड़ में गौतम पासवान समेत पांच नक्सली मारे गये हैं। मारे गये नक्सलियों में 25-25 लाख रुपये के दो व 5-5 लाख रुपये के तीन इनामी नक्सली शामिल हैं।मारे गये नक्सलियों में भाकपा माओवादी के सैक सदस्य गौतम पासवान व चार्लिस उरांव शामिल था।मुठभेड़ की सूचना मिलते ही सोमवार डीआईजी नरेंद्र कुमार सिंह लावालौंग पहुंचे थे। उन्होंने सबसे पहले जवानों का हौसला बढ़ाया।मौके पर उन्होंने कहा कि आज एक ऐतिहासिक सफलता मिली है।इससे सुरक्षा बलों का मनोबल काफी बढ़ा है। गौतम पासवान दुर्दांत नक्सली थे।