Ranchi:कोर्ट में पेशी के बाद,अधिवक्ता राजीव कुमार की रिमांड अवधि चार दिन और बढ़ाई गयी,ईडी ने छह दिनों की रिमांड मांगी थी…

राँची।मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार झारखण्ड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार की शुक्रवार को PMLA की स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई।कोर्ट ने अधिवक्ता राजीव कुमार को चार दिनों की पुलिस कस्टडी बढ़ायी है।वहीं, ED ने छह दिनों की रिमांड मांगी थी। इस पर कोर्ट ने चार दिनों की ही रिमांड अवधि बढ़ायी है। इससे पूर्व आठ दिनों की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद ED ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया।

बता दें कोलकाता पुलिस ने गत 31 जुलाई, 2022 को एक होटल से अधिवक्ता राजीव कुमार को गिरफ्तार किया था।व्यवसायी अमित कुमार ने अधिवक्ता राजीव कुमार पर आरोप लगाया था कि हाईकोर्ट में चल रही जनहित याचिका में से उनकी कंपनी का नाम हटाने के लिए 10 करोड़ रुपये की मांग की थी।

इधर, कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को ईडी ने आगामी 30 अगस्त को हाजिर होने के लिए नोटिस जारी की है। व्यवसायी अमित अग्रवाल ने ही अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये कैश के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कराया था।इसी के आधार पर गत 31 जुलाई, 2022 को मामला दर्ज किया गया था।

अब तक क्या-क्या हुआ है

–50 लाख रुपये कैश के साथ अधिवक्ता राजीव कुमार के पकड़े जाने के बाद पूरे मामले की जांच बंगाल सीआईडी को ट्रांसफर कर दी गयी थी

–FIR में लगे आरोप को लेकर कोलकाता में सीआईडी की टीम ने राजीव कुमार को रिमांड पर लेकर पूछताछ की

–सीआईडी ने राजीव के राँची स्थित घर, दफ्तर और भाई के राइस मिल पर छापेमारी की थी

–ईडी ने राजीव कुमार को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, आठ दिनों का रिमांड मिला था

–शुक्रवार (26 अगस्त, 2022) को ईडी ने अधिवक्ता राजीव कुमार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने चार दिनों का फिर रिमांड पर दिया।