Ranchi:महिला अधिवक्ता ने की आत्महत्या,सुसाइट नोट में लिखा,’मैं अपना कर्ज उतार नहीं पा रही हूँ,जिसके उप्पर ईश्वर का हाथ है,वही व्यक्ति इस धरती पर कामयाब,

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के लोवाडीह में महिला अधिवक्ता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका रीता लकड़ा (48वर्ष) इलियाज लकड़ा की पत्नी है।इस सम्बंध में नामकुम थाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को दिन के साढ़े 11 बजे जानकारी मिली कि महिला अधिवक्ता ने फांसी लगा ली है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार,महिला लोहरदगा जिले के भंडरा जमगांई की रहनेवाली थी,वर्तमान में लोवाडीह के सुशीला अपार्टमेंट के (सी ब्लॉक) में 104 नंबर फ्लैट में अपनी बहन रूपा मन्नी लकड़ा और भतीजे के साथ रहती थी। जबकि पति लोहरदगा में रहता था। इस मामले में रूपा ने बताया कि रीता कुछ दिनों से परेशान लग रही थी, शुक्रवार को दिन के 11 बजे वह अपने कमरे के पंखे में दुप्पटे के सहारे लटक गई। काफी देर तक जब रीता नजर नहीं आई तो वह उसके कमरे में गई तो देखा कि वह पंखे के सहारे लटक रही थी। वहीं आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस मामले में थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि मृतका की बहन के बयान पर यूडी केस दर्ज कर लिया है।

सुसाइट नोट बरामद

थाना प्रभारी ने बताया कि एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है ।जिसमें मृतका ने लिखा है कि “मैं अपना कर्ज उतार नहीं पा रही हूं, इसलिए मैं आज दिनांक 26 अगस्त को आत्महत्या करने पर मजबूर हूँ, जिसके उप्पर ईश्वर का हाथ है,वही व्यक्ति इस धरती पर कामयाब“।बताया गया की महिला अधिवक्ता सिविल कोर्ट राँची वकालत करती थी।