अभिनेत्री ईशा आलिया हत्याकांड: पश्चिम बंगाल पुलिस ने राँची में कई लोगों से की पूछताछ

राँची।झारखण्ड की अभिनेत्री ईशा आलिया हत्याकांड की जांच करने के लिए पश्चिम बंगाल की पुलिस राँची पहुंची है।इस दौरान बंगाल पुलिस कई इलाकों में गई और लोगों से बात की। इस दौरान पुलिस की टीम ने ईशा आलिया और आरोपी प्रकाश के दोस्तों से भी मुलाकात की। पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम ने आलिया और प्रकाश के रिश्तों की जानकारी भी ली है। बताया जा रहा है कि प्रकाश और आलिया के दोस्तों ने भी दोनों के बीच झगड़े होने की बात बतायी है।अब पुलिस टैगोर हिल और आलिया के फ्लैट में लगे सीसीटीवी से फुटेज निकाल रही है।पुलिस यह पता कर रही कि आलिया और प्रकाश से मिलने के लिए कौन-कौन लोग पहुंचते थे।

इधर इस मामले में ईशा आलिया के भाई अजय कुमार राणा ने प्रकाश, संदीप, आकाश और प्रकाश की पहली पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। इसमें ईशा आलिया के पति और उसके घर वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने, मारपीट करने और हत्या किए जाने का आरोप भी लगाया है।इस मामले में पुलिस ने पहले ही ईशा आलिया के पति प्रकाश अलबेला और उसके भाई संदीप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दरअसल प्रकाश पहले से शादीशुदा था,एक आर्केस्ट्रा में साथ काम करने के दौरान प्रकाश और ईशा के बीच अंतरंग रिश्ते कायम हो हो गए थे।प्रकाश ने उससे शादी का वादा किया था, लेकिन फिजिकल रिलेशंस बनाने के बाद वह इससे मुकर गया था। तब काफी बवाल हुआ था।दबाव में उसने ईशा से शादी कर ली थी। शादी के बाद भी दोनों के बीच कई बार विवाद हुआ।आरोप है कि प्रकाश ने एक बार पिटाई कर उसका सिर फोड़ दिया था। बाद में समझौता हुआ था।इसके बाद से ईशा और प्रकाश राँची के मोरहाबादी में टैगोर हिल एरिया में किराए के फ्लैट में रहते थे।दोनों की ढाई साल की एक पुत्री भी है। ईशा और प्रकाश अलबेला दोनों मूल तौर पर हजारीबाग जिले के रहनेवाले हैं ।ईशा का मूल नाम रिया कुमारी है।उसे घर पर रीता और बबिता के नाम से भी जाना जाता था।वह हजारीबाग के चौपारण थाना अंतर्गत महुदी गांव निवासी धनोखी राणा की पांच संतानों में से एक थी। धनोखी राणा फर्नीचर मिस्त्री का काम करते थे, लेकिन पैरालिसिस अटैक की वजह से वह अब काम करने में अक्षम हैं।

28 दिसंबर को रिया अपने पति के साथ कास्ट्यूम्स की खरीदारी के लिए राँची से कोलकाता जा रही थी,साथ में उसकी तीन साल की बेटी भी थी। इसी दौरान प्रकाश अलबेला के द्वारा ही आलिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई, उस दौरान प्रकाश नया कहानी गढ़ी थी कि लूटपाट के दौरान अपराधियों ने आलिया की हत्या कर दी है लेकिन बाद में बंगाल पुलिस के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर सारा मामला साफ हुआ। इस मामले में आलिया के पति के भाई को भी गिरफ्तार किया गया है।