अपराधियों को पकड़ने के दौरान पुलिस जवान को मारी गोली,इलाज के दौरान मौत,जमीन कारोबारी की हत्या करके भाग रहे अपराधियों को पुलिसकर्मी ने पकड़ लिया,लेकिन अपराधी ने पुलिसकर्मी को गोली मार दी,फिर भी बच ना सका अपराधी,दबोचे गए

 

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर शुक्रवार को दो हत्याओं से थर्रा उठा। इस घटना में अपराधियों की गोली से जिला पुलिस का एक जवान शहीद हो गया।जबकि एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।उससे पूछताछ की जा रही है।दरअसल, मानगो के जवाहर नगर रोड नंबर 16 और 15 के बीच शाह आकाश अपार्टमेंट के सामने बाइक सवार अपराधियों ने सज्जाद उर्फ टांगा को गोली मार दी।गोली मारने के बाद अपराधी भागने लगे।लेकिन भागते समय अपराधियों को टाइगर मोबाइल के जवान रामदेव महतो ने पकड़ लिया।इस दौरान अपराधियों ने खुद को बचाने के लिए जवान पर फायरिंग कर दी। इस घटना में टाइगर मोबाइल का जवान घायल हो गया।घटना के बाद दोनों घायलों को इलाज के लिए टीएमएच ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गयी।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ चल रही है।जानकारी के मुताबिक, हमलावर सज्जाद उर्फ टांगा की हत्या करने आये थे। इसी को लेकर उन्होंने सज्जाद उर्फ टांगा पर फायरिंग की। फायरिंग के बाद अपराधी भागने लगे तो टाइगर मोबाइल के जवान ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की। इस पर एक अपराधी ने टाइगर मोबाइल के जवान रामदेव पर गोली चला दी। गोली लगने के बाद जवान वहीं जमीन पर गिर गया, तभी दूसरे सिपाही  निर्मल टुड्डू ने दौड़कर बदमाश को पकड़ लिया।उसके बाद स्थानीय लोग भी पहुँच गए।

बताया जाता है कि सड़क किनारे खड़े जमीन कारोबारी टांडा को बाइक सवार 4 बदमाशों ने दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया।अपराधियो ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं।टांडा को कुल तीन गोली लगी जिससे उसकी मौत हो गई।भागते बदमाशों ने पुलिसकर्मी को भी गोली मार दी।गोली लगने के बावजूद पुलिसवाले ने दिलेरी दिखाई और एक आरोपी को लोगों की मदद से पकड़ लिया।स्थानीय लोगों ने पकड़े गए अपराधी की जमकर कुटाई की। गिरफ्त में आए अपराधी के पास से 3 पिस्टल और कुछ जिंदा गोलियां बरामद हुई हैं।