Ranchi:कबाड़ी गोदाम में लगी भीषण आग,3 घंटे तक उठती रही आग की लपटें,देर रात तक आग बुझाने में जुटे थे दमकल कर्मी…..

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित डिस्टलरी पुल के समीप कबाड़ी गोदाम में रविवार की रात 11.45 अचानक आग लग गई।जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दमकल की 3 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मशक्कत करती रही लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी। कबाड़ी गोदाम में सोए दो व्यक्ति भी आग की चपेट में आ गए जिन्हें काफी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया। कबाड़ी गोदाम में मौजूद स्टाफ का कहना था कि किसी ने जानबूझकर आग लगा दी है। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना था कि गोदाम में ही किसी ने गांजा या सिगरेट पीने के बाद चिंगारी कचरे में फेंका जिससे पूरा गोडाउन जल गया। आग लगने की सूचना के बाद लालपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची और देर रात तक स्थिति नियंत्रित करने में जुटी थी।

मुन्ना जयसवाल का है कबाड़ी गोदाम, 20 लाख से ज्यादा नुकसान की आशंका

आग लगने के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मुन्ना जयसवाल नामक व्यक्ति का कबाड़ी गोदाम है। काफी बड़ा गोदाम होने की वजह से आग पर नियंत्रण कर पाने में परेशानी हो रही है। 20 लाख से ज्यादा नुकसान होने की आशंका है।

गोदाम के चहारदीवारी से सटे बिकता है मांस, कई मुर्गियां जिंदा जला

गोदाम के चहारदीवारी से सटे मीट मुर्गा का बिक्री होता है। देर रात होने की वजह से मुर्गियों को जाली में ही बंद कर व्यवसाई अपने अपने घर चले गए थे। आग की लपटें इतनी तेज थी कि जाली में रखे मुर्गियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। कई मुर्गियां जाली में ही जिंदा जलकर राख हो गई।

गोडाउन के बाहर खड़े मालवाहक टैंपू में भी लगी आग

गोडाउन के बाहर मालवाहक टेंपू खड़ा था जिसमें बोरा में भरकर रद्दी पेपर और कार्टून रखे थे। टैंपू में रखें रद्दी पेपर और कार्टून में भी आग लग गया जिसके बाद टेंपू धू धू कर जलने लगा। टैंपू में आग लगा देख स्थानीय लोग पानी डालते हुए उस पर लगे कचरे को नीचे उतारा और टेंपू को हटाया। हालांकि तब तक टेंपो क्षतिग्रस्त हो चुका था।