चाईबासा के गुदड़ी जंगल में बिहार का रहने वाले तीन लोगों बेरहमी से हत्या….फेरी का काम करता था…तीन दिन बाद शव बरामद..

 

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी थाना क्षेत्र स्थित जंगल से तीन लोगों का शव बरामद हुआ है।इसको लेकर चाईबासा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की सात अक्टूबर को ग्रामीणों के माध्यम से गुदड़ी थाना क्षेत्र जतरमा गांव में नदी के किनारे जंगल के समीप तीन अज्ञात व्यक्तियों का शव देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई।जिसके बाद आवश्यक कार्रवाई के लिए एक विशेष अभियान दल का गठन किया गया।विशेष अभियान दल द्वारा ग्राम जतरमा से लगभग डेढ़ किमी दूर जंगल में नदी किनारे तीन शव बरामद किये गये है। मृतकों की पहचान तुलसी कुमार,राकेश कुमार शिवहर और रमेश कुमार के रूप में हुई।ये तीनो बिहार के शिवहर और मोतिहारी जिले के रहने वाले थे।

ये लोग गांव-गांव घुमकर स्क्रैच कार्ड के माध्यम से फेरी का कार्य करते थे।इसी कार्य को लेकर अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा इनकी हत्या की संभावना व्यक्त की गई है।इस सामूहिक हत्याकांड को रविवार की शाम अंजाम दिए जाने की बात कही जा रही है।पुलिस को हत्या की सूचना सोमवार की शाम को मिली। रात होने एवं घटना की पुष्टि नहीं हो पाने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस रात में गांव नहीं गई।मंगलवार देर शाम को सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।पहचान होने के बाद परिजनों को सूचना दी गई है।

इधर चाइबासा पुलिस ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि दिनाक 07.10.2024 को ग्रामीणों के माध्यम से गुदड़ी थानान्तर्गत जतरमा गाँव में नदी के किनारे जंगल के समीप 03 (तीन) अज्ञात व्यक्तियों का शव देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई।

उपरोक्त सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु एक विशेष अभियान दल का गठन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, चक्रधरपुर।के नेतृत्व में किया गया। विशेष अभियान दल द्वारा ग्राम जतरमा से लगभग 1.5 कि0मी0 दूर जंगल में नदी किनारे 03 (तीन) शव बरामद किये गये है। मृतकों के पहचान 1.तुलसी कुमार उर्फ तुलसी साह, उम्र 24 वर्ष पे० जोखू साह पता ग्राम भकुरहिया पो० सारैया गोपाल, थाना पताही जिला मोतिहारी बिहार, 2.राकेश कुमार* उम्र 28 वर्ष पेश रानकलिवर साह, पता कोल्हुआ ठिकाहा, थाना पुरनलिया जिला शिवहर बिहार एवं 3.रमेश कुमार* उम्र 22 वर्ष पे० रामकलिवर साह, पता कोल्हुआ ठिकाहा, थाना पुरनलिया जिला शिवहर बिहार के रूप में की गई है। उल्लेखनीय है कि ये लोग गाँव-गाँव घुमकर स्क्रैच कार्ड/कूपन के माध्यम से फेरी का कार्य करते थे। प्राप्त।सूचनानुसार इसी कार्य को लेकर अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा इनकी हत्या की संभावना व्यक्त की गई है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, चक्रधरपुर के नेतृत्व में विशेष अभियान दल के द्वारा विभिन्न बिन्दुओं पर अनुसंधान प्रारंभ किया गया है एवं अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।