जुबली पार्क से स्कूली बच्चों का अपहरण कर फिर उससे छिनतई करने वाले नाबालिग समेत आठ गिरफ्तार

 

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर पुलिस ने जुबिली पार्क से स्कूली बच्चों का अपहरण कर छिनतई करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन नाबालिग समेत कुल आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में विशाल कुमार, गोलू कुमार, आदित्य राज, पंकज कुमार और रवि कुमार शामिल हैं। सभी आरोपियों की उम्र 19 से 20 वर्ष के बीच है और ये सभी सरायकेला-खरसावां जिले के आरआईटी थाना क्षेत्र के निवासी हैं।

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर सात मोबाइल फोन और तीन बाइक भी बरामद की हैं। मामले का खुलासा करते हुए ग्रामीण सह सिटी एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया कि इस संबंध में एक स्कूली छात्र ने बिष्टुपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। छात्र ने पुलिस को बताया कि उसका अपहरण कर पहले आदित्यपुर ले जाया गया और वहां उसे मारपीट कर गूगल पे के जरिए पैसे ट्रांसफर करने के लिए मजबूर किया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे उन स्कूली बच्चों को निशाना बनाते थे जो स्कूल के बाद पार्क में घूमने आते थे। उन्हें डरा-धमका कर अपहरण किया जाता और फिर बाइक पर बैठाकर आदित्यपुर पुल के पार ले जाया जाता था। वहां आरोपियों द्वारा मोबाइल और अन्य सामान छीन लिया जाता था। आरोपी जानते थे कि बच्चे इस बारे में शिकायत नहीं करेंगे, जिससे उनका मनोबल बढ़ता गया। पिछले दो महीनों में उन्होंने कई बच्चों को अपना शिकार बनाया और चोरी किए गए मोबाइल को बेचकर मिले पैसे से नशा किया।

एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया कि आरोपियों द्वारा खासकर उन बच्चों को निशाना बनाया जाता था जो अपनी महिला मित्रों के साथ पार्क में घूमने आते थे। उन्हें डरा-धमका कर बाइक में बिठा लिया जाता था और आदित्यपुर ले जाकर छिनतई की जाती थी। पुलिस अब आरोपियों को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ करेगी। इस मामले में तीन नाबालिग आरोपियों को बाल सुधार गृह भेजा गया है, जबकि अन्य आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।