कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की कई छात्राओं की तबीयत बिगड़ी….! फूड प्वाइजनिंग की आशंका..

 

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिला के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय बरवाडीह की 30 से अधिक छात्राओं की शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई।आनन-फानन में बीमार छात्राओं को एंबुलेंस से बरवाडीह सीएचसी लाया गया। जहां चिकित्सकों ने छात्राओं का इलाज किया।इलाज के बाद सभी छात्राओं की स्थिति सामान्य बतायी गई है। चिकित्सकों ने फूड प्वाइजनिंग की संभावना जतायी है।

छात्राओं और स्कूल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को विद्यालय की छात्राओं ने खिचड़ी खाई थी। खाना खाने के एक-डेढ़ घंटे के बाद कई छात्राओं की अचानक तबीयत बिगड़ गई।किसी को सिर में चक्कर, पेट दर्द तो किसी को गले में खुजली होने लगी। इसकी सूचना मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन तत्काल हरकत में आया और स्वास्थ्य विभाग को फोन कर मामले की जानकारी दी।

इसके बाद छात्राओं को एंबुलेंस के सहारे अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सा पदाधिकारी क्षितिज राज की देखरेख में छात्राओं का इलाज किया गया। हालांकि इलाज के बाद लगभग सभी छात्राओं की स्थिति में सुधार है।

इस संबंध डॉक्टर क्षितिज राज ने बताया कि छात्राओं को देखकर ऐसा लग रहा है कि खाने में कुछ गड़बड़ी होने के कारण छात्राएं बीमार हुई थीं। हालांकि अब सभी छात्राओं की स्थिति पूरी तरह सामान्य है।

इधर, छात्राओं का इलाज कराने अस्पताल आई शिक्षिका रूबी कुमारी ने बताया कि खाना खाने के बाद छात्राएं सर दर्द और गले में खुजली के अलावे चक्कर आने की शिकायत करने लगी थी।इसके बाद बिना विलंब किए सभी छात्राओं को इलाज के लिए सीएचसी में लाया गया।जहां इलाज के बाद सभी छात्राओं की स्थिति में पूरी तरह सुधार हो गया है।

बताया जाता है कि खाना खाने के बाद पहले विद्यालय की कुछ छात्राओं ने सर दर्द और चक्कर की शिकायत की थी।उसके बाद देखते ही देखते अन्य छात्राओं ने भी सर दर्द की शिकायत की। कुछ छात्राओं ने बताया कि उन्हें खुजली होने लगी थी। इधर, छात्राओं की स्थिति बिगड़ते देख कर विद्यालय की अन्य छात्राएं सहम गई थीं।