दुमका में भीषण सड़क दुर्घटना,एक ही परिवार की दो बहुओं की मौत, एक युवती घायल,तीनों को हाइवा ने कुचला…

 

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के महेशखंदा गांव के समीप आज एक अनियंत्रित हाइवा की चपेट में आने से दो युवतियों की मौत हो गई,जबकि एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई।दोनों मृतका शादीशुदा थीं और उनका आपस में गोतनी का रिश्ता था। जबकि इस घटना में एक अन्य युवती भी गंभीर रूप से घायल है।इस घटना से आक्रोशित लोगों ने एनएच 114 ए दुमका – भागलपुर मार्ग को जाम कर दिया। घटना कुरमाहाट स्टेशन के ठीक सामने की है।

दरअसल, जिले के महेशखंदा हंसडीहा थाना क्षेत्र के महेशखंदा गांव की एक ही घर की दो बहू प्रियंका कुमारी ( 21 वर्ष ) और सोनी कुमारी ( 22 वर्ष ) की इच्छा पुलिस में बहाल होने की थी। इसी की तैयारी लिए पिछले कई दिनों से दोनों दौड़ का अभ्यास कर रही थी।आज दोनों महिला घर के बगल की एक युवती पूजा कुमारी (18 वर्ष ) के साथ जब दुमका-भागलपुर मार्ग पर दौड़ रही थी, उसी वक्त एक अनियंत्रित हाइवा ने तीनों को अपनी चपेट में ले लिया।

घटना में प्रियंका कुमारी और सोनी कुमारी की मौके पर मौत हो गई।जबकि साथ में गई घर की एक लड़की गंभीर रूप से घायल हुई, जिसे इलाज के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।इधर धक्का मारने के बाद हाइवा अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गया और चालक वाहन छोड़ फरार हो गया।

गांव की दो बहुओं की इस तरह दर्दनाक मौत के बाद लोग उग्र हो उठे और उन्होंने एनएच114 ए दुमका-भागलपुर मार्ग को जाम कर दिया है।दोनों शव अभी भी घटनास्थल पर ही हैं,जिसे उठने नहीं दिया जा रहा है।लगभग छह घंटे से सड़क जाम है, जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई है। ग्रामीणों का कहना है कि यह दोनों सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थी तो इनके घर के दो सदस्य को मुआवजे के तौर पर सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही जिस हाइवा के चालक ने इसकी जान ली है उसे गिरफ्तार किया जाए।जाम को छुड़ाने के लिए जरमुंडी के एसडीपीओ संतोष कुमार सहित हंसडीहा और सरैयाहाट थाना के प्रभारी मौके पर मौजूद हैं लेकिन लोग अपनी मांग पर अड़े हैं।

इस पूरे मामले पर जरमुंडी क्षेत्र के एसडीपीओ संतोष कुमार जो जाम स्थल पर मौजूद हैं, उनका कहना है कि सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं की मौत हुई है।जबकि घायल जो अस्पताल में भर्ती है उसे अब तक होश नहीं आया है। उन्होंने कहा कि जाम हटाने के लिए लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।