IPS की बेटी की मौत, हॉस्टल के कमरे में मिला शव,पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद खुलेगा राज,जांच में जुटी है पुलिस…

 

लखनऊ के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से एक दुखद घटना सामने आई है। यहां लॉ थर्ड ईयर की छात्रा अनिका रस्तोगी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अनिका फर्श पर अचेत अवस्था में पड़ी थी।इस घटना ने विश्वविद्यालय में शोक की लहर है। पुलिस जांच जारी है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। अनिका एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी की बेटी हैं।

लखनऊ।उत्तरप्रदेश के राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय लखनऊ में बीती रात एक दुखद घटना सामने आई, जिसमें विश्वविद्यालय की लॉ थर्ड ईयर की छात्रा अनिका रस्तोगी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।नोएडा की रहने वाली अनिका एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी की बेटी थी। इस घटना ने विश्वविद्यालय के परिसर में शोक की लहर है। उसके साथी सदमे में हैं।

शनिवार देर रात घटना तब प्रकाश में आई जब अनिका की रूममेट कमरे में लौटकर दरवाजा खटखटाने लगी, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण नहीं खुला। उसने तुरंत हास्टल की वार्डन को इसकी जानकारी दी। वार्डन ने मौके पर पहुंचकर दरवाजे को खोला तो अंदर का नजारा देखकर सभी सन्न रह गए।अनिका फर्श पर अचेत अवस्था में पड़ी थी। उसे तत्काल अपाेलो अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि कार्डियो अटैक की वजह से छात्रा की मौत हुई है, लेकिन वास्तविक कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। अनिका की मौत की खबर से विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों में गहरा शोक व्याप्त है। सभी लोग इस हादसे से स्तब्ध हैं और अनिका के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कर रहे हैं।

मृतक छात्रा के पिता IPS संतोष रस्तोगी हैं। अभी NIA में IG रैंक के अधिकारी हैं और चीफ विजिलेंस ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। माता-पिता नोएडा में रहते हैं और वे लखनऊ पहुंच चुके हैं।