पलामू:पांच साल की बच्ची बिजली पोल में सट गई,करंट लगने से दर्दनाक मौत…

 

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले के मेदिनीनगर शहर के आबादगंज मुहल्ला में बबलू राम के पांच वर्षीय पुत्री उषा कुमारी को बिजली पोल में सट जाने से करंट की चपेट आ गयी, जिससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गयी। घटना बुधवार की सुबह 9:30 बजे की बतायी जाती है।जानकारी के अनुसार मृतक बच्ची उषा की मां अनीता देवी प्रतिदिन की तरह सुबह में पड़ोस में काम करने गयी थी।अनिता घर पर उषा व सात माह का छोटी बेटी को घर पर छोड़ कर गयी थी। छोटी बच्ची दूध पीने के लिए रो रही थी। उषा अपनी मां को बुलाने जा रही थी।इसी क्रम में भूदान ऑफिस के पास सीमेंट के पोल में लपेटा गया तार से बच्ची उषा सट गयी।पोल तार में बिजली करंट प्रवाह था, जिसके चपेट में आ गयी। जिससे उसकी मौत हो गयी। करंट लगने से उसके बांह में भी जल गया। घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी।मृतका उषा के साथ जा रही एक बच्ची ने हल्ला करने लगी।आवाज सुनकर मुहल्ले के लोग पहुंचे। हल्ला सुनने के बाद उषा की मां भी पहुंची,तो देखा कि उसकी बेटी बिजली पोल से सटी हुई है।

स्थानीय लोगों के मदद से घायल बेटी को लेकर मेदिनीनगर एमएमसीएच पहुंची, चिकित्सकों ने जांच कर बताया कि बच्ची की मौत हो चुकी है। इसके बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।मृतका के पिता बबलू राम हैदराबाद में मजदूरी का काम करता हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस मृतक के घर पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेज दिया।

इस संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता एसके चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एरिया बोर्ड ऑफिस के द्वारा टीम गठित कर जांच होने के बाद ही मुआवजा देने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि टीम के द्वारा रिपोर्ट आने के बाद सुनिश्चित किया जाता है कि कितना मुआवजा दिया जाना है। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में बिजली पोल से लोगों को दूर रखना चाहिए।