अपराधियों के धराते ही लूटकांड में हुआ खुलासा,42 हजार रुपये की हुई थी लूट, मालिक और पुलिस को बताया 2 लाख 42 हजार….

 

राँची।राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी स्थित रोड नंबर एक के समीप मंगलवार की अहले सुबह स्कूटी सवार दो अपराधियों ने चाकू के बल पर एक सब्जी व्यवसायी के कर्मचारी से 2.42 लाख लूट लिए। पीड़ित का नाम संजय कुमार चौरसिया है और वह इंद्रपुरी का हीं रहने वाला है। लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई।सिटी एसपी राज कुमार मेहता के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय और सुखदेवनगर थाना प्रभारी ने  6 घंटे अंदर ही दोनों लुटेरा को गिरफ्तार कर लिया। देर रात तक गिरफ्तार दोनों अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही थी और इस बात की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही थी कि इस घटना में कहीं और कोई शामिल तो नहीं है।

वहीं पीड़ित ने पुलिस को जो बताया है कि उसने सब्जी लेकर प्रत्येक सप्ताह सिलीगुड़ी बिक्री करने जाते थे। पूर्व की तरह मंगलवार को भी सब्जी की बिक्री कर नगद पैसा लेकर ट्रेन से सुबह राँची वापस लौटा था और टेंपो पकड़कर रातू रोड पहुंचा था। इसके बाद पैदल ही अपने घर की ओर जा रहा था जहां इंद्रपुरी रोड नंबर एक में सुनसान जगह देखकर स्कूटी सवार दो अपराधी पहुंचा और चाकू के बल पर पैसे की लूट की। जब तक वह कुछ समझ पाते, स्कूटी सवार दोनों अपराधी काफी आगे निकल चुका था। लूट का पैसा बरामद करने के लिए पुलिस देर रात तक विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही थी।

 

इधर पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है है कि लूट मात्र 42 हजार की हुई थी लेकिन पीड़ित ने अपने मालिक को बताया कि 2 लाख 42 हजार की लूट हुई है।उसके बाद पुलिस को भी बताया कि करीब ढाई लाख की लूट हुई है।पुलिस को इस बात की जानकारी मिली है कि संजय ने अपने मालिक और पुलिस को 2 लाख का ज्यादा लूट दिखाकर पैसे हड़पना चाह रहा था।ये बात का तब खुलासा हुआ जब दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी हुई,पूछताछ में दोनो ने बताया कि मात्र 42 हजार ही लुटे हैं।पुलिस ने पीड़ित से पूछताछ की तो पता चला कि लूट 42 हजार की हुई है।फिलहाल पुलिस दोनों अपराधियों से पूछताछ कर पैसे बरामदगी में जुटी है।अपराधियों ने लुटे हुए रुपये को एक महिला को रखने दे दिया था।पुलिस महिला की तलाश में जुटी है।