रामगढ़ में बुजुर्ग मतदाता की मौत, वोट देने के लिए घर से निकले और मतदान केंद्र के बाहर चली गयी जान…

रामगढ़ । हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में रामगढ़ विधानसभा के चितरपुर के भुचुंगडीह मतदान केंद्र संख्या 193 के बाहर एक मतदाता की मौत हो गयी।मतदान करने घर से निकलकर जा रहे एक बुजुर्ग वोटर मो. अख्तर की मौत मतदान केंद्र के बाहर हो गई। इस घटना के बाद पोलिंग बूथ के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी।दूसरी ओर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के अनुसार मोहम्मद अख्तर भुचुंगडीह पंचायत के मियां टोला के निवासी थे। वे अपने घर से निकाल कर मतदान केंद्र संख्या 193 पर वोटिंग करने जा रहे थे।इसी दौरान मतदान केंद्र से लगभग 50 मीटर पहले अचानक वे गिर पड़े, उन्हें गिरता देख आसपास के लोग पहुंचे और उन पर पानी का छींटा मारकर होश में लाने का प्रयास किया पर वे होश में नहीं आए। इसके बाद ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी मौके पर परिजन पहुंचे तो देखा कि उनकी सांस नहीं चल रही थी उनकी मौत हो चुकी थी।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद चितरपुर बीडीओ ज्ञानमणि एक्का, सीओ दीपक मिंज, रजरप्पा थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय सहित कई अधिकारी पहुंचे और घटना की जानकारी ली. अधिकारियों ने मृतक के परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ कर पूरे मामले के बारे में पूछा कि आखिर घटना क्या हुई थी कैसे बुजुर्ग की मौत हुई। वहीं इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है और मोहल्ले में मातम पसर गया।

इस बाबत रजरप्पा थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडे ने बताया कि मतदान केंद्र के बाहर एक मतदाता के मौत होने की सूचना मिली थी।इसके बाद अधिकारियों की टीम के साथ हम लोग मृतक के घर पहुंचे। वहां पर गिरने के दौरान उठाकर कुर्सी पर बैठाने वाले व्यक्ति से पूछताछ की गई. चश्मदीद ने बताया कि वह आगे आगे चल रहे थे अचानक वह गिर गए और जब उन्हें उठाकर कुर्सी पर बैठाया गया तो उनके गले से आवाज आ रही थी और थोड़ी देर में ही वह आवाज बंद हो गई। इसके बाद पूरी जानकारी परिजनों को दी गई।परिजनों ने मो अख्तर के हार्ट की बीमारी होने की बात बताई।