Sex Racket:स्टेशन रोड में होटल संचालक चला रहे है अनैतिक देह व्यापार, दो होटलों में छापा,10 लड़कियों सहित 14 गिरफ्तार,भेजा जेल….होटल संचालक सहित 20 लोगों पर मामला दर्ज…

 

-लड़कियों को होटल संचालक बुलाते है पश्चिम बंगाल से, प्रति ग्राहक 500 से 600 रुपए की करते है उन्हें भुगतान
–पुलिस जांच में ग्राहकों की पहचान ना हो इसके लिए उन्हें होटल का मैनेजर कराता था फर्जी वोटर व आधार कार्ड उपलब्ध
–सिटी डीएसपी केवी रमण के नेतृत्व में हुई छापेमारी में होटले से मिले फर्जी करीब 100 आधार और करीब 50 वोटर कार्ड और डीएल जब्त

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र स्थित स्टेशन रोड के होटलों का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर अनैतिक देह व्यापार के लिए किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल से बड़ी संख्या में लड़कियों को होटल संचालक ही राँची बुला रहे है और उनके देह व्यापार करा रहे है।इसका खुलासा तब हुआ जब बुधवार को स्टेशन रोड के कृष्णा सिंह कॉलोनी में स्थित दो होटलों ओम रेसिडेंसी और होटल रमन पैलेस में डीएसपी सिटी कुमार वेंकटेश रमण के नेतृत्व में छापेमारी की गई। छापेमारी में अनैतिक देह व्यापार के लिए पश्चिम बंगाल और बिहार से लाई 10 महिलाओं और 4 होटल कर्मियों को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया गया। गिरफ्तारी के बाद कुल 20 के विरुद्ध चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई है। गिरफ्तार लड़कियों में बिहार की रहने वाली एक और पश्चिम बंगाल की रहने वाली 9 महिलाएं शामिल है। वही होटल संचालक, कर्मियों व अन्य जिनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई है उनमें इंद्रजीत सिंह, दीपक सिंह, विजय प्रकाश सिंह, गगन प्रीत सिंह, सोनभद्र का रहने विकास कुमार, सिल्ली का रहने वाला गुड्डू विश्वकर्मा, गढ़वा निवासी प्रभु कुमार, चुटिया निवासी राहुल कुमार, पवन कुमार और ममुन नाम के युवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनपर भादवि की धारा 270, 290, 420, 467, 468, अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम की धारा 3,4,5 व 7 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान होटल के कमरे से नगदी सहित कई आपत्तिजनक सामान भी जब्त किए।

गिरफ्तार लड़कियों ने बताया होटल के कर्मी उन्हें बुलाते थे

गिरफ्तार लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें होटल के कर्मी ही बंगाल से देह व्यापार के लिए बुलाते थे। सभी लड़कियों ने पुलिस को समक्ष स्वीकार किया कि एक ग्राहक पर उन्हें 500 से 600 रुपए की भुगतान होटल कर्मी करते थे। इसमें होटल के मैनेजर व मालिक दोनों शामिल है।

थाना को गुमराह करने के लिए फर्जी आईडी होटल मालिक के निर्देश पर दिया जाता था ग्राहकों को

छापेमारी के दौरान होटल रमन पैलेस के काउंटर से पुलिस को फर्जी 55 आधार व 7 वोटर आईडी मिले। होटल के मैनेजर दीपक सिंह से इस संबंध में जब पूछताछ की गई तो वह जवाब नहीं दे सका। फिर उसने पुलिस को बताया कि होटल के मालिक इंद्रजीत सिंह उर्फ रिम्पी के निर्देश पर उन ग्राहकों के ये फर्जी आधार व वोटर कार्ड उपलब्ध कराया जाता था जो अपनी पहचान छिपाना चाहते थे। क्योंकि होटल को हर दिन पुलिस को उन लोगो के आईडी की जानकारी देनी होती है जो होटलों के कमरों में आकर रुकते है। ऐसा इसलिए किया जाता था ताकि थाना गुमराह हो जाए और उसे सही सूचना नहीं मिले। होटल में इन फर्जी आईडी व रजिस्टर को छिपाकर रखा गया था। पुलिस ने होटल में लगे सीसीटीवी के डीवीआर को भी जब्त कर लिया।

कमरों में शराब भी उपलब्ध कराया जाता था

होटल ओम रेसीडेंसी के मैनेजर विकास कुमार ने पुलिस को बताया कि ग्राहकों को कमरों में शराब भी मुहैय्या कराया जाता था। क्योंकि पुलिस को छापेमारी के दौरान उनके कमरों से शराब की बोतलें भी मिली थी।होटल ओम से भी पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड और वोटर आईडी सहित कई समान बरामद किया।इस होटल कर्मी ने भी पुलिस को वही बात बताया है।इस होटल का भी सीसीटीवी के डीवीआर सहित कई समान जब्त किया है।

स्टेशन रोड में रात में 11 बजे सड़क पर भी चलता है अनैतिक व्यापार

स्टेशन रोड में रात में 11 बजे से खुले आम सड़क पर भी अनैतिक देह व्यापार का धंधा चलता है। रात में स्टेशन रोड में बड़ी संख्या में सजधज कर अनैतिक व्यापार करने के लिए यहां पहुंचती है। आसपास चुटिया थाना की गश्ती पुलिस और पीसीआर भी वहां गश्त करते रहती है इसके बाद भी यह अनैतिक काम चलता रहता है।