राँची एयरपोर्ट पर धराया साहिबगंज के पत्थर कारोबारी

राँची।साहिबगंज के पत्थर व्यवसायी प्रकाश चंद्र यादव उर्फ मुंगेरी यादव को शुक्रवार को राँची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। उस वक्त वह विमान से पटना जानेवाले थे। लेकिन साहिबगंज पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में उनको राँची पुलिस और सीआइएसएफ के सहयोग से दबोच लिया।उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर साहिबगंज ले जाने के लिए पुलिस ने राँची के न्यायालय में पेश किया।ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने के बाद साहिबगंज पुलिस मामले में पूछताछ करेगी।मुंगेरी मूलरूप से बिहार के मुंगेर जिले के रहनेवाले हैं।वर्तमान में वह साहिबगंज की सुभाष कॉलोनी में रहते हैं। जदुआ पहाड़ पर इनका क्रशर है।

बताया जाता है कि वर्ष 2021 में प्रकाश चंद्र यादव उर्फ मुंगेरी यादव पर राजमहल थाना में आर्म्स एक्ट का एक केस दर्ज हुआ था।जिसमें उन्होंने हाइकोर्ट से जमानत ली थी।इसके बाद वह कुछ माह पूर्व साहिबगंज केस में रेगुलर बेल लेने के लिए आये थे। लेकिन इस दौरान उनके साथ एक गनमैन भी हथियार लेकर साथ था।तब पुलिस को इस बात का संदेह हुआ था कि हथियार का लाइसेंस फर्जी है।इस दौरान पुलिस को बताया गया था कि लाइसेंस पटना से जारी हुआ। जिस कारण पुलिस ने हथियार और लाइसेंस जांच के लिए जब्त कर लिया था। इसके साथ ही मामले में संदिग्ध लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। बाद में हथियार की जांच के लिए साहिबगंज पुलिस ने पटना के आर्म्स मजिस्ट्रेट से संपर्क साधा। जिसमें लाइसेंस फर्जी निकला।

जिसके बाद आर्म्स एक्ट के तहत राजमहल थाना में केस दर्ज हुआ था। इस केस में पुलिस ने जयप्रकाश यादव उर्फ मुंगरी यादव की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से वारंट हासिल किया था।