Ranchi:जेल में बंद कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा के कहने पर अमित,मयंक सिंह और अमन साहू का नाम लेकर मांगता था रंगदारी,जमीन कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार

राँची।पिछले दिनों व्हाट्सएप और टेलिग्राम सोशल मीडिया के द्वारा कॉल कर रंगदारी मांगने के मामले में एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।इस सम्बंध में प्रेस वार्ता में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने जानकारी दी है।धनबाद जेल में बंद अपराधी सुजीत सिन्हा के कहने पर अमित कुमार चौधरी ने मयंक सिंह और अमन साहू का नाम लेकर रंगदारी मांगता था।एसएसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए गढ़वा जिला के भवनाथपुर का रहने वाला अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया।पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त व्हाट्सएप नंबर का सिम कार्ड मोबाइल बरामद किया है.

अभिषेक पंडित करता है सुजीत सिन्हा के लिए रंगदारी मांगने का काम:

गिरफ्तार हुआ अपराधी अमित कुमार ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि सुजीत सिन्हा गिरोह का अभिषेक पंडित जो बांदा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, और सुजीत सिन्हा के संपर्क में रहते हुए इस तरह का रंगदारी मांगने का काम करता है।सुजीत सिन्हा के द्वारा अमित कुमार को मयंक सिंह और अमन साहू गिरोह का नाम लेकर रंगदारी वसूलने का काम कराया जाता है।

जमीन कारोबारी और बिल्डर से मांगी गई थी रंगदारी:

जमीन कारोबारी नागेंद्र सिंह से दो करोड़ की रंगदारी मयंक सिंह के नाम पर बीते पांच अक्टूबर मांगी गई थी।इसको लेकर अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जमीन कारोबारी नागेंद्र सिंह जमीन की खरीद बिक्री का काम करते हैं. जमीन कारोबारी नागेंद्र सिंह के मोबाइल पर दो करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी गई। इससे पहले बीते 23 सितंबर को जेल में बंद अमन साहू गैंग के मयंक सिंह ने भाजपा नेता सह बिल्डर रमेश सिंह से टेलीग्राम मैसेंजर पर अपराधी ने दो करोड़ की रंगदारी मांगी थी।