थाने में हुई महिला कांस्टेबल की “हल्दी रस्म”कोविड के चलते नहीं मिली थी छुट्टी

राजस्थान के डूंगरपुर में पुलिस थाने में हुई महिला कांस्टेबल की हल्दी। ऐसा इसलिए क्योंकि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच महिला को छुट्टी नहीं मिली थी।

झारखण्ड न्यूज,राँची।
राजस्थान: डूंगरपुर पुलिस स्टेशन में महिला कांस्टेबल का हल्दी समारोह।कोरोना काल में चारों तरफ से ऐसी खबरें ज्यादा सुनने में आई, जिन्होंने या तो दिल दहला दिया और इंसानियत को ताक पर रखकर लालच को प्राथमिकता दी। लेकिन राजस्थान के डूंगरपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने दिल छू लिया है। डूंगरपुर में एक महिला कांस्टेबल का हल्दी समारोह पुलिस स्टेशन में ही किया गया।ये सुनने में थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन कोरोना काल में ऐसा होना संभव है। दरअसल, महिला कांस्टेबल डूंगरपुर पुलिस स्टेशन में अपनी ड्यूटी कर रही है और कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से उसे छुट्टी नहीं मिल पाई।

यही वजह रही है कि महिला कांस्टेबल ने पुलिस थाने में ही अपना हल्दी समारोह संपन्न किया। बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप में डॉक्टर, पुलिसकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभा रहे हैं।
रस्म कर लोगों को सन्देश दिया:
राजस्थान के डूंगरपुर में कोरोना जैसी महामारी के द‍िनों में पुल‍िस महकमा चुनौती भरी ड्यूटी न‍िभा रहा है। ड्यूटी के चलते अपने परिवार से दूर रह रही पुलिस थाने में ड्यूटी दे रही महिला पुलिस आशा रोत्त की आगामी 30 अप्रैल की शादी है।कोरोना जैसी महामारी के कारण पुल‍िस महकमे में छुट्टी कम ही म‍िल रही है। आशा को शादी के द‍िन के ल‍िए तो छुट्टी म‍िली लेक‍िन उसके पहले की रस्मों को न‍िभाने के ल‍िए नहीं।ऐसे में थाने के सहकर्मियों ने इस मौके को यादगार बना द‍िया और थाने में ही हल्दी की रस्म की गई और मंगल गीत गाए।इस बीच आशा रोत्त की शादी से पहले सहकर्मियों ने अपनेपन का अहसास भी करवाया।