Jharkhand:सिमडेगा के कुरकुरा बाजार में लाह व्यापारी से हुई लूट की घटना का खुलासा,हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार..

सिमडेगा:- सिमडेगा पुलिस ने कुरकुरा बाजार में एक लाख रुपये व्यापारी से हुए लूटपाट की घटना में शामिल दो लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। एसपी सिमडेगा डॉक्टर शम्स तबरेज ने बताया कि बीते 20 जनवरी को जलडेगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बांसजोर ओपी क्षेत्र के कुरकुरा बाजार में हथियार के बल पर एक लाह व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम दिया था ।

इस मामले में मामला दर्ज करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री राजकिशोर के नेतृत्व में एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया था। छापामारी दल ने सफलता हासिल करते हुए बानो के बड़ाईक टोली निवासी सुदामा सिंह तथा जलडेगा डूमरमुंडा निवासी सूरज बड़ाईक को एक देसी पिस्तौल एवं जिंदा कारतूस के साथ घटना में प्रयुक्त एक पल्सर मोटरसाइकिल बरामद किया ।एसपी ने बताया पूछताछ के दौरान दोनों ही अपराधियों ने अपनी अपराध स्वीकार करते हुए इसकी जिम्मेदारी ली। उन्होंने आगे कहा कि सुदामा सिंह के ऊपर सिमडेगा जिला के बानो एवं जलडेगा थाना में अलग-अलग 6 मामले दर्ज हैं ।जिस पर वह संलित एवं आरोप पत्रित है। साथ ही उन्होंने कहा कि अपराधी सूरज बड़ाईक का अपराधिक इतिहास निकाली जा रही है ।

उन्होंने कहा कि इस मामले में अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी में पुलिस लगी हुई है जिसका जल्द ही खुलासा किया जाएगा। इस मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री राजकिशोर ,पुलिस उपाधीक्षक सहदेव साव, जलडेगा इंस्पेक्टर रवि प्रकाश राम, बांसजोर थाना प्रभारी अरुण सिंह सहित अन्य पुलिस जवान शामिल रहे।
रिपोर्ट;विकास साहू,सिमडेगा