Jharkhand:महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस रजरप्पा के माँ छिन्नमस्तिके मंदिर पहुंचे, जहां मंदिर क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध बोरिया बाबा के आश्रम में पहुंचे।

रामगढ़।महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस अचानक से रामगढ़ पहुंचे।बिना किसी पूर्व सूचना के देवेंद्र फडणवीस मंगलवार की दोपहर अचानक से राँची एयरपोर्ट पर उतरकर सीधे रामगढ़ चले गये।रामगढ़ में वे रजरप्पा के मां छिन्नमस्तिके मंदिर पहुंचे, जहां मंदिर क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध बोरिया बाबा के आश्रम में पहुंचे।उनका वहां पहुंचने के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार पर छाये संकट के बादल के बीच अचानक से बाबा से आर्शीवाद लेने के लिए देवेंद्र फडणवीस का आना चर्चा का विषय बना हुआ है और चर्चा अब यह है कि क्या बिहार चुनाव और महाराष्ट्र में फिर से सरकार बनाने का आर्शीवाद लेने के लिए वे बाबा के पास आये थे।

दोपहर करीब ढ़ाई बजे कड़ी सुरक्षा के बीच सीधे रजरप्पा मंदिर पहुंच गये. वे मंदिर में रुकने के बाद सीधे बोरिया बाबा से आर्शीवाद लेने के लिए पहुंच गये।करीब आधे घंटे तक वे वहां रुके और बातचीत किया और बाबा का पैर छूकर आर्शीवाद प्राप्त किया। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री मगन भाव और प्रभात करकरे भी साथ में थे।इन लोगों ने यहां गुप्ता पूजा भी की, जिसका काफी आध्यात्मिक महत्व है।लंबी चली वार्ता के दौरान देवेंद्र फडणवीस को लोकतंत्र, प्रजातंत्र और राजतंत्र को लेकर कई सारी नयी जानकारियां और उपदेश भी दिये।बाबा ने यहां उनको पर्यावरण पर उत्पन्न खतरे की ओर आगाह किया और एक सृष्टि सम्मेलन कराने की आवश्यकता बतायी, जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र को मुख्य अतिथि बनाने की गुजारिश की।इसके बाद बाबा से आर्शीवाद लेकर देवेंद्र फडणवीस लौट गये. इसके बाद उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि वे माता का आर्शीवाद लेने आये थे।बाबा का भी आर्शीवाद प्राप्त हो गया है।यहां के आध्यात्मिक महत्व को जानने के लिए वे यहां आये है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस रजरप्पा मंदिर के बाहर से भैरवी नदी के किनारे से मां की पूजा अर्चना भी की. इसके बाद वे दामोदर और भैरवी नदी के संगम को भी देखा।महाराष्ट्र में मचे राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बिहार के भी चुनाव प्रभारी बनाये गये देवेंद्र फडणवीस को लेकर चर्चा तेज हो चुका है और क्या बिहार और क्या महाराष्ट्र के लिए आर्शीवाद लेने आये थे, यह चर्चा का विषय बना हुआ है।