गिरिडीह में 9 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 55 मोबाइल समेत कई सामान बरामद,विगत 100 दिनों में 97 साइबर अपराधी दबोचे गए हैं…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरीडीह पुलिस ने फिर साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर जिले के भेलवाघाटी, बेंगाबाद और गांडेय थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में पुलिस ने छापेमारी कर 9 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इन गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 55 मोबाइल फोन, 36 सिमकार्ड, 01 एटीएम कार्ड, 2 पासबुक, 3 आईपैड,1 लैपटॉप, तीन पावर बैंक और चार बाइक बरामद किए हैं।गिरफ्तार साइबर अपराधियों में भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के तिलकडीह का मनीष कुमार मंडल, बेंगाबाद थाना क्षेत्र का विकास मंडल, बेंगाबाद के सोनबाद का सागर तूरी, गांडेय थाना क्षेत्र के आहारडीह का मो. मुस्ताक अंसारी,बेंगाबाद थाना क्षेत्र के गोपालपुर का सगीर अंसारी,गांडेय के अहारडीह का मो.एजाज अंसारी, बेंगाबाद के लखनपुर का इनामुल हक, सयुम अंसारी और बुढ़ई थाना क्षेत्र के कुम्हरगढ़िया का रहने वाला अजरूदीन अंसारी शामिल है।

बुधवार को मामले की जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर दी।उन्होंने बताया कि ये सभी साइबर अपराधी गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने और गूगल पर फर्जी कोरियर सर्विस का ऐड बनाकर लोगों को ठगने का काम करते थे। इसके अलावे ये सभी साइबर अपराधी चोरी का मोबाइल फोन भी उपलब्ध कराते थे।इस बाबत गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि इन साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद गिरिडीह में साइबर अपराध के खिलाफ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।उन्होंने बताया कि गिरिडीह से साइबर अपराध को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा।एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि विगत 100 दिनों में गिरिडीह जिले में साइबर अपराधियों के विरूद्ध की गई कार्रवाई में 97 अपराधी गिरफ्तार,257 मोबाइल जब्त,250 सिम जब्त,101 एटीएम जब्त सहित अन्य समान जब्त हुई है।

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने साइबर अपराधियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग साइबर अपराध के इस अवैध धंधे में शामिल हैं, वे या तो साइबर क्राइम करना छोड़ दे या फिर जेल जाने के लिए तैयार रहें। छापामारी दल में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी, साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनि रोशन कुमार, पुअनि सरोज कुमार मंडल, सअनि संजय मुखियार, आरक्षी साकेत वर्मा, सौरभ कुमार, जितेंद्र नाथ महतो आदि शामिल थे।