Jharkhand:कोडरमा में माइका खदान की चाल धंसने से 4 लोगों की मौत,मची चीख-पुकार

कोडरमा।कोडरमा थाना क्षेत्र के फुलवरिया व छतरबर के बीच घटबरिया जंगली क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित एक माइका खदान में चाल धंसने से खनन कार्य में लगे आधा दर्जन से ज्यादा लोग दब गए,जिसमें चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। मरनेवालों में एक महिला भी बताई जा रही है। इस घटना में दो लोगों के मिट्टी में दबे होने तथा दो अन्य लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है। इधर, उपायुक्त के आदेश पर घटना स्थल की ओर गई है टीम।टीम वापस आने के बाद ही प्रसाशन की ओर से सही आँकड़ा दी जाएगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फुलवरिया जंगल में कोडरमा निवासी इस्लाम मियां अवैध रूप से माइका निकलवाने का कार्य करा रहा था। इसी दौरान गुरुवार को खदान में कार्य कर रहे लोगों के ऊपर मिट्टी खिसक कर गिर गई। इसमें दबने से पुरनाडीह निवासी लखन दास, महेंद्र दास, चंदर दास और फुलवरिया निवासी एक महिला की मौत होने की बात कही जा रही है। वहीं दो अन्य लोगों के मिट्टी में दबे होने की बात भी कही जा रही है। इस घटना में संजय सिंह और राजेश सिंह नमक दो युवक घायल बताए गए हैं।

पुलिस ने खदान से 2 शव को निकाला बाहर

ग्रामीणों और पुलिस की मदद से दो शव को निकाला जा चुका है और राहत कार्य जारी है. एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद ने चार लोगों के दब के मरने की पुष्टि की गयी है. निकाले गए शव में एक महिला और एक पुरुष है. जो फुलवरिया के ही बताए जा रहे हैं. गौरतलब है कि जिले में माइका का अवैध उत्खनन वर्षों से होता आ रहा है. और प्रशासन इसमे अंकुश लगाने में विफल रही है.