Ranchi:कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर 30 दुकानों की हुई जांच,02 दुकानों को नोटिस देने के बाद किया गया सील।

राँची जिला के दुकानों/प्रतिष्ठानों में कोविड-19 से संबंधित केंद्र/राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर रांची ज़िला प्रशासन द्वारा लगातार जांच जारी है।

आज दिनांक 15 अक्टूबर 2020 को सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, रांची श्री शत्रुंजय कुमार ने कोरोना के शर्तों के अनुपालन को लेकर रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में दुकानों/प्रतिष्ठानों की जांच की।

एडीएसएस, राँची द्वारा 30 दुकानों की जांच की गई। जांच के क्रम में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने पर दुकानों को नोटिस देते हुए बंद करा दिया गया।

नोटिस के बाद 02 दुकानों को किया गया सील

जांच के क्रम में 02 दुकानों में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन पाया गया। जिसके बाद उक्त दुकानों/प्रतिष्ठानों को नोटिस दिया गया और स्पष्टीकरण प्राप्त होने तक सील कर दिया गया। कडरू स्थित रांची टूल्स एंड हार्डवेयर और द प्लानेट फ़ास्ट फ़ूड को नोटिस देने के बाद सील किया गया है।

ज़िला प्रशासन सख्त, लगातार की जा रही है जांच

उपायुक्त,राँची श्री छवि रंजन के निदेशानुसार दुकानों/प्रतिष्ठानों में कोविड-19 से संबंधित सरकार के दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर लगातार जांच की जा रही है। निर्देशों का उल्लंघन करने पर संबंधित दुकानों/प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।