सेना में नौकरी दिलाने के नाम ठगे 3.75 लाख, पीड़ित के शिकायत पर राँची पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

राँची। लोग बेहतर जिंदगी जीने के लिये क्या क्या नहीं करते। कुछ लोग अपनी मेहनत और लगन के बलबूते जिंदगी सवांरते हैं तो कुछ लोग गलत रास्ते पर चलते हुए जिंदगी संवारने की प्रयास करते हैं, जो कभी सफल नहीं हो पाता। 1 फरवरी के दिन राजस्थान के सीकर जिले रहने वाले श्रवण कुमार जिनकी उम्र 39 वर्ष है वह राँची के चुटिया थाना में एक मामला दर्ज करवाते हैं जो कि ठगी का होता है।

सेना में नौकरी के नाम ठगी, बिहार के रहने वाले दोनों आरोपी

राजस्थान के सीकर के रहने वाले श्रवण कुमार से दोनों आरोपियों ने सेना के MES में नौकरी दिलाने के नाम पर 3 लाख पचहतर हजार रुपये ठगी किये थे। गिरफ्तार आरोपियों में पहला आरोपी दीपक कुमार उम्र 30 वर्ष पिता नागेश्वर प्रसाद नगर थाना क्षेत्र के विद्यानगर वार्ड नम्बर 6 जिला खगड़िया बिहार के रहने वाला तो दूसरा आरोपी दिलीप कुमार उम्र 39 वर्ष पिता बृजकिशोर तिवारी शरीफ जलालपुर, थाना बसन्तपुर, जिला सिवान, बिहार का रहने वाला है।

कई कागजात बरामद

ठगी के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पुलिस ने कई कागजात बरामद किए हैं। कुछ कागजातों में MES सी डब्ल्यू ई नामकोम राँची का मुहर भी लगा हुआ है। एक अपराधी के पास से पुलिस ने एक कार्ड बरामद की है जिसमें नेशनल एन्टी करप्शन एंड ऑपरेशन कमिटी ऑफ इंडिया का कार्ड भी बरामद की है। छापेमारी दल में चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर व अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।