झारखण्ड के तीन युवकों की बिहार में पीट-पीटकर हत्या,मामूली विवाद में कुल चार लोगों की मौत,दो घायल…

औरंगाबाद।बिहार के औरंगाबाद जिले में मकर संक्रांति के दिन झारखण्ड के तीन लोगों की मॉब लिंचिंग हो गई। भीड़ ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर तीन युवकों को मार डाला।पार्किंग विवाद के मामूली बात पर एक दुकानदार से पलामू जिले के इन लोगों का विवाद हुआ और बात मारपीट तक पहुंच गई।इसी बीच कार में सवार एक युवक ने पिस्टल निकालकर दुकानदार पर फायरिंग कर दी। दुकानदार झुक गया।गोली गांव के एक बुजुर्ग को लगी और उसकी मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने कार में सवार लोगों को बाहर निकालकर पीटना शुरू कर दिया। दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।अपने साथियों को पिटता देख लड्डू शर्मा नामक शख्स भागकर पुआल की आड़ में छिप गया।बाद में लोगों ने उसे भी पुआल से निकालकर पीटना शुरू कर दिया। तब तक पुलिस वहां पहुंच गई।लड्डू को भीड़ से बचाकर अपने कब्जे में ले लिया। पूरी घटना तेतरिया मोड़ के पास की है।यह इलाका बिहार के औरंगाबाद जिले के नबीनगर में पड़ता है।

इधर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक कार में सवार होकर कुछ लोग पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के धनवार में मेला देखने गए थे।वहां से लौटते समय तेतरिया मोड़ के पास मछली दुकान के पास अपनी गाड़ी खड़ी कर दी।वहीं, दुकानदार से उनकी बक-झक हो गई। बात मारपीट तक आ गई और नतीजा यह हुआ कि ग्रामीणों ने बुरी तरह से इन्हें पीटना शुरू कर दिया। दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।दो लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा था।रास्ते में एक ने दम तोड़ दिया।

यह घटना सोमवार (15 जनवरी) को दोपहर 3:45 बजे हुई। ग्रामीणों के हमले में कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।घटना के बारे में बताया जा रहा है. तेतरिया मोड़ पर एक दुकान के आगे कार खड़ी करने को लेकर दुकानदार और कार में बैठे लोगों के बीच विवाद हो गई।विवाद इतना बढ़ गया कि कार में बैठे एक व्यक्ति ने अपनी पिस्टल से दुकानदार पर गोली चला दी। गोली दुकानदार के बगल में खड़े एक स्थानीय व्यक्ति को लग गई। आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।इधर गोलीबारी से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कार में सवार पांच लोगों के साथ जमकर मारपीट की जिसके बाद इस घटना में दो की मौके पर ही जबकि तीसरे की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।पार्किग विवाद में कुल चार लोगों की जान गई है।