कम्पनी ने युवक को नौकरी से हटाया तो युवक ने लाल झंडा लगाकर मालगाड़ी का परिचालन बाधित कर दिया…

बेरमो।झारखण्ड के बोकारो जिले में तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन (टीटीपीएस) ललपनिया से कोयला अनलोड कर वापस डुमरी स्टेशन लौट रही मालगाड़ी को एक युवक ने बुधवार को नियोजन की मांग को लेकर तुलबुल मेरालघुटू स्थित बोकारो नदी के रेलवे ओवरब्रिज पर रोक दिया। पुल पर करीब एक घंटा तक मालगाड़ी रुकी रही। सूचना मिलने पर गोमिया थाने के प्रभारी राजेश रंजन दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और युवक को समझाया। तुलबुल निवासी युवक रंजीत कुमार ने बताया कि वह टीटीपीएस प्लांट के अधीन कोडेक नामक कंपनी में ट्रैक हापर के पद पर कार्य करता था।कंपनी ने उसे दो माह पहले कार्य से हटा दिया था। रंजीत ने पुन: नियोजन पर रखने की मांग प्रबंधन से की थी। मांग नहीं मानने पर 13 दिसंबर को टीटीपीएस प्रबंधन को आवेदन देकर 28 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन करते हुए रेलवे ट्रैक बाधित करने की सूचना दी थी। इसके बाद भी नियोजन नहीं मिलने से नाराज होकर उसने बुधवार को रेलवे ट्रैक पर लाल झंडा लगाकर मालगाड़ी का परिचालन बाधित कर दिया।

इधर थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त युवक को समझाते हुए जाम हटाने की बात कही गई, जिसके बाद वह मान गया। थाना प्रभारी ने टीटीपीएस प्रबंधन से बात कर उक्त युवक से मिलने का आग्रह किया। इसके बाद युवक प्रबंधन से मिलने चला गया और मालगाड़ी को रवाना किया गया।

वहीं मालगाड़ी रोके जाने की सूचना मिलने पर गोमिया से आरपीएफ के उमेश कुमार पांडेय तुलबुल पहुंचे, लेकिन तब तक मालगाड़ी वहां से जा चुकी थी। उमेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई है, निर्देश मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में लिखित शिकायत नहीं मिली है।