तैमारा घाटी क्षेत्र में चला वाहन जांच अभियान, 236 गाड़ियों की हुई जांच, 21 वाहनों का कुल ₹3,40,000 का कटा चालान

राँची। शनिवार, दिनांक 26.12.2020 को जिला परिवहन पदाधिकारी रांची श्री प्रवीण कुमार प्रकाश के नेतृत्व में तैमारा घाटी एरिया में जांच अभियान चलाया गया | इस दौरान 236 छोटी – बड़ी वाहनों की जांच की गई। सभी वाहनों के चालकों से वाहन के कागजात एवं उनके ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की गई।

उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन के निदेशानुसार रांची के तैमारा घाटी क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान जांच टीम की अगुवाई कर रहे जिला परिवहन पदाधिकारी श्री प्रवीण प्रकाश ने सभी प्रकार के छोटे एवं बड़े वाहनों के कागजातों की जांच की। इसके अतिरिक्त वाहन चालकों से ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि की जांच की गई।

जांच के दौरान कुल 236 वाहनों की बारी बारी से जांच की गई। जिसमें 21 गाड़ियों को सड़क सुरक्षा कानूनों एवं विभिन्न परिवहन नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया। इन गाड़ियों से कुल 3,40,000 रुपया का दंड वसूला गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी रांची श्री प्रवीण प्रकाश ने कहा, “उपायुक्त के निदेशानुसार रांची जिलान्तर्गत विभिन्न स्थानों पर जांच दलों द्वारा सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान वाहनों में सड़क सुरक्षा नियमों का अनुपालन सम्बन्धी जांच किया जा रहा है। साथ ही, वाहन के पेपर इत्यादि संबंधी जांच भी की जा रही है। आमजनों से हमारी अपील है कि गाड़ी लेकर निकलने से पहले सभी सुरक्षा नियमों, ट्रैफिक नियमों का अनुपालन अवश्य करें। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ़ सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, फाइन भी वसूला जाएगा।”