फर्जी आर्म्स लाइसेंस बनवाकर रखते थे अवैध हथियार, करते थे सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी,राँची पुलिस ने किया गिरफ्तार…..

राँची।राजधानी राँची के हटिया रेलवे स्टेशन के पास से अवैध हथियार के साथ दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी अवैध हथियार के साथ सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करते थे।आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को अन्य कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है।जिसके आधार पर पुलिस आगे की जांच में जुट गई है।जगन्नाथपुर पुलिस ने अवैध हथियार के साथ दो लोगों को हटिया रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर भरतपुर निवासी गुजराल कुमार सिंह और आरा के नारायणपुर थाना क्षेत्र निवासी गुड्डू चौधरी शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 बोर की एक नाली बंदूक के अलावा पांच गोली, पेचकस, लखनऊ से निर्गत हथियार का फर्जी लाइसेंस के अलावा अन्य चीजें बरामद की हैं। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि दोनों आरोपी अवैध हथियार के साथ सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करते थे।

सिटी एसपी को सूचना मिली थी कि हटिया रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को दो लोगों के हथियार लेकर घूमने की सूचना मिली थी।जिसके बाद एसपी के निर्देश पर जगन्नाथपुर थाना प्रभारी एचडी प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया।तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से हथियार बरामद किया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे अवैध हथियार का फर्जी लाइसेंस बनाकर सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं।आरोपियों ने बताया कि वह चेन्नई में एक कंपनी में काम करते थे।इसके बाद विशाखापटनम में काम करने के बाद राँची लौटे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के बारे में पुलिस जानकारी इक्ट्ठा कर रही है। इसके लिए पुलिस की टीम दोनों आरोपी के घर भी जाएगी, साथ ही आपराधिक मामले की भी जानकारी इकट्ठा की जा रही है।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लखनऊ से 2008 में फर्जी आर्म्स लाइसेंस बनवाए थे।उसी लाइसेंस के आधार पर वे कई जगहों पर नौकरी करते थे। इधर एसएसपी ने बताया कि इसके साथ वैसे अन्य लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है जो फर्जी लाइसेंस के आधार पर नौकरी कर रहे हैं।