Jharkhand:छत पर सो रहे लोगों पर फेंका एसिड…..एसिड अटैक से एक परिवार के चार लोग घायल,पुलिस जांच में जुटी…

साहेबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के राजमहल थाना अंतर्गत आज तड़के 3 बजे एक बड़ी घटना घटी।शहर के अनुमंडलीय अस्पताल के पुराने भवन के समीप अर्ध निर्मित मार्केट कांप्लेक्स के छत पर सो रहे एक परिवार पर एसिड फेक कर हमला किया गया।इस हमले में परिवार के 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।घटना के तुरंत बाद आनन फानन में अहले सुबह घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।घायल हुए लोगों में फुलवानो बेवा (60 ), हसीन बीवी (35), आलम शेख (25) व शबनम बानो (15) अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती हैं।

पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ कपिल कुमार, एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी व थाना प्रभारी गुलाम सरवर अस्पताल पहुंचकर घटना से संबंधित जानकारी प्राप्त की।पुलिस पदाधिकारी ने पीड़ित परिवारों का लिखित बयान भी दर्ज किया है।पूछताछ के क्रम में पीड़ित परिवार ने कुछ लोगों पर हमले का शक जताया है। हालांकि थाना में आवेदन दिए जाने के बाद ही घटना में संलिप्त लोगों की पुष्टि होगी।एसडीपीओ ने घटनास्थल पहुंचकर घटना से जुड़ी कई साक्ष्यों का जांच किए।

घटना की जानकारी देते हुए एसडीपीओ ने बताया कि स्थानीय पुलिस के माध्यम से घटना से जुड़ी जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पहुंचकर मामले की जांच करेगी। फिंगरप्रिंट की टीम भी घटनास्थल पहुंच सकती है।

एसडीपीओ ने कहा कि घटनास्थल के आसपास नगर पंचायत कार्यालय, पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय लोगों के द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरा की भी जांच पुलिस प्रशासन की ओर से की जाएगी। पीड़ित परिवारों ने पुलिस को बताया है कि घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोग दौड़कर फरार हुए। हालांकि कुछ दूरी तक यह लोग भी पीछे-पीछे गए लेकिन वह लोग भागने में सफल रहे हैं।जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज का सहारा लिया जाएगा।

वहीं राजमहल एसडीओ कपिल कुमार ने कहा कि एसिड अटैक की घटना की जांच थाना पुलिस एवं प्रशासन गंभीरता पूर्वक कर रही है।घटना से जुड़ी सभी बिंदुओं की जांच जारी है। फॉरेंसिक टीम एवं सीसीटीवी फुटेज का भी जांच में सहयोग प्राप्त होगा।