Ranchi:उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला में धान अधिप्राप्ति की समीक्षा बैठक की गई

उपायुक्त राँची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आज दिनांक 25 जून 2021 जिला में धान अधिप्राप्ति की समीक्षा की गयी। समाहरणालय ब्लाॅक ए स्थित कमरा संख्या 207 में आयोजित बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी राँची श्री शब्बीर अहमद,जिला सहकारिता पदधिकारी राँची,जिला प्रबंधक, भारतीय खाद्य निगम एवं विभिन्न राइस मिलर उपस्थित थे।

बैठक में उपायुक्त द्वारा धान अधिप्राप्ति केन्द्रों से धान उठाव, किसानोें को नियमित भुगतान, राइस मिलर द्वारा प्रतिदिन तय लक्ष्य के अनुसार सीएमआर पहुंचाने एवं राइस मिलों से संबंधित समस्याओं की समीक्षा की गयी।

30 जून तक राइस मिलर पूरा करें धान उठाव: उपायुक्त

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने प्रत्येक राइस मिलर से सीएमआर पहुंचाने और धान उठाव की जानकारी ली। जिन राइस मिलर द्वारा लक्ष्य अनुरुप धान उठाव और सीएमआर पहुंचाने का कार्य नहीं किया गया है उन्हंे 30 जून तक समय दिया गया। उपायुक्त ने कहा कि धान उठाव पर फोकस करते हुए तय समय में लक्ष्य प्राप्त करें। 30 जून तक कार्य पूरा नहीं करने पर उपायुक्त द्वारा संबंधित एसडीओ और जिला आपूर्ति पदाधिकारी को मिलर के खिलाफ नियमसंगत कार्रवाई का निदेश दिया गया।

बैठक के दौरान किसानों को भुगतान की भी समीक्षा की गयी। जिला आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि किसानों को पहला भुगतान शत प्रतिशत कर दिया गया है, दूसरा भुगतान लगभग 60 फीसदी किया जा चुका है। उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को किसानों को ससमय भुगतान सुनिश्चित करने का निदेश देते हुए किसानों की संख्या में भी वृद्धि करने को कहा गया।