सांसद संजय सेठ की अध्यक्षता में राँची एयरपोर्ट अथॉरिटी की बैठक सम्पन्न, कई महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर हुई चर्चा।


सीएसआर के तहत पेयजल, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में होगा काम।

इस वर्ष 23.5 लाख यात्रियों ने की आवाजाही।

कारगो से प्रतिदिन 20 टन मटर भेजा जा रहा है बैंगलोर।

राँची। आज रांची एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ एक बैठक राँची के सांसद व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष संजय सेठ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी व इसके सीएसआर से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई। बैठक में राज्यसभा के सांसद श्री महेश पोद्दार, स्थानीय विधायक श्री नवीन जायसवाल व एयरपोर्ट अथॉरिटी के कई अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में एयरपोर्ट के सीएसआर फंड से होने वाले खर्च का ब्यौरा लिया गया और स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया कि सीएसआर फंड का अधिक से अधिक उपयोग एयरपोर्ट से प्रभावित व इससे विस्थापित गांव के ग्रामीणों के बीच करें। ग्रामीणों के लिए स्वच्छ पेयजल व शिक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों पर विशेष खर्च किए जाएँ। इसपर प्राथमिकता के साथ काम किया जाए। इसके अलावा एक मेडिकल वैन चलाए जाने पर सहमति बनी, जिसके माध्यम से संबंधित गांव में वहां के ग्रामीणों के स्वास्थ्य की देखभाल की जाएगी। उन्हें चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
बैठक में यह बात सामने आई कि इस वर्ष रांची एयरपोर्ट से 23.5 लाख यात्रियों ने आवाजाही की है। यह वास्तव में सुखद संकेत है। इतना ही नहीं रांची एयरपोर्ट झारखंड के किसानों के लिए भी लाभदायक सिद्ध हो रहा है। अधिकारियों ने बताया कि कार्गो के माध्यम से प्रतिदिन रांची से 20 टन मटर बेंगलुरु भेजा जा रहा है। इस मामले में निर्देश दिया गया कि इस बात का अधिक से अधिक प्रचार किया जाए ताकि राज्य के किसान इसका लाभ उठा सकें। इसके अलावा पिक एंड ड्रॉप को लेकर बार-बार आ रही शिकायतों पर भी चर्चा हुई। इसके अविलम्ब समाधान का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया ताकि नागरिकों को कोई समस्या नहीं हो। साथ ही रांची से बनारस, लखनऊ व पुणे के लिए उड़ान सेवा चालू करने पर भी चर्चा हुई।