एटीएम नहीं तोड़ पाया तो एटीएम को चोर उखाड़ ले भागा,साथ में मकान मालिक का गाड़ी भी लेते गया….

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बरही में बुधवार रात को चोरों ने एक हैरतंगेज कारनामे को अंजाम दिया। शहर में बरसोत चौक के पास जीटी रोड के किनारे स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को चोर उखाड़ कर ले गए। यह एटीएम मनोज कुमार उर्फ मणिलाल (पिता स्व. मुरली महतो) नामक एक स्‍थानीय निवासी के घर में था। इस दौरान चोर घर के बाहर खड़ी उनकी गाड़ी (संख्या -बीआर 48 – 7707) भी उठा ले गए।

बताया जाता है कि मकान मालिक गुरुवार की सुबह सोकर उठे, तो देखा कि उनकी गाड़ी घर के बाहर नहीं है और एटीएम का शटर टूटा है। उन्होंने सबसे पहले इसकी सूचना स्थानीय मुखिया मोतीलाल चौधरी को दी। देखते ही देखते आसपास के ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।मुखिया ने इसकी सूचना बरही थाना को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रोहित कुमार सिंह दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। उसके बाद एसडीओ पूनम कुजूर व एसडीपीओ नाजिर अख्तर भी मामले की छानबीन करने पहुंचे।

फिलहाल, मामले की गहन छानबीन जारी है। मकान मालिक मनोज कुमार ने बताया कि चोर इतने शातिर थे कि एटीएम कक्ष के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों को केमिकल कलर स्प्रे मार कर बंद कर दिया था। हालांकि, एक कैमरे पर चोरों की नजर शायद नहीं गई होगी उस पर केमिकल का स्प्रे नहीं हो पाया है।थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एटीएम के संबंधित एजेंसी को घटना की सूचना दी गई है। एजेंसी द्वारा एटीएम की सुरक्षा के लिए सुरक्षा प्रहरी नहीं रखा गया था। एटीएम में कितना कैश था यह संबंधित एजेंसी वालों से जानकारी फिलहाल ली जा रही है। मामले की गंभीरता पूर्व जांच की जा रही है।