अवैध-सम्बंध खत्म नहीं किया तो महिला को निर्वस्त्र कर पेड़ से बांधकर की पिटाई,पुलिस ने दो महिला सहित चार लोगों को किया गिरफ्तार…..

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के सरिया थाना इलाके के एक गांव की महिला को निर्वस्त्र करने, पिटाई करने व पेड़ से बांधने के मामले में गिरिडीह पुलिस ने त्वरित कार्यवाई की है। पुलिस ने इस घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।जिनकी गिरफ्तारी की गई है उनमें दो महिला और दो पुरुष हैं।गिरफ्तार लोगों में कबड़ियाटोला निवासी विकास कुमार सोनार, श्रवण सोनार, रेखा देवी व मुन्नी देवी शामिल हैं।

चारों की गिरफ्तारी की पुष्टि डीएसपी संजय राणा व सरिया बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम ने की है।बताया है कि पीड़िता के साथ दूसरे गांव के युवक का अवैध सम्बन्ध था। इस संबध का विरोध दोनों परिवार के लोग अपने अपने स्तर से कर रहे थे।लड़का पक्ष के लोग काफी गुस्से में थे।इसी बीच एक योजनाबद्ध तरीके से बुधवार की रात को विकास, श्रवण, मुन्नी व रेखा देवी ने पीड़िता को अपने झांसे में लिया और वाहन पर बैठाकर साथ में ले गए। बाद में जंगल ले जाकर पीड़िता की पिटाई बेरहमी से की गई और कपड़ा भी फाड़ दिया गया।बाद में उसी कपड़े से पीड़िता को बांध दिया गया।पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि अवैध सम्बन्ध को खत्म करने के लिए कई दफा महिला को समझाया गया लेकिन महिला समझने को तैयार नहीं थी।ऐसे में योजना बनाते हुए महिला की पिटाई की गई है।

इधर बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो तुरंत ही महिला का रेस्क्यू किया गया। महिला को नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया।पूरे मामले की जानकारी एसपी को दी गई। इसके बाद सरिया- बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम, इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह के साथ सरिया थाना प्रभारी ने जांच शुरू की और चारों को गिरफ्तार किया गया।डीएसपी संजय राणा व एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के बयान पर कांड संख्या 122/ 23 अंकित करते हुए चारों को जेल भेजा जाएगा।

इधर पीड़ित महिला ने पत्रकारों को बताया कि बुधवार की रात अचानक कोवडिया टोला के कुछ पुरुष और महिला घर पर आए और जबरन कपड़े से मुंह बांधकर उसे घर से लगभग आधा किलोमीटर जंगल की ओर ले गए। वहां एक पेड़ से बांधकर उस पर लात-घूंसे बरसाने लगे। इसी दौरान उसे पूरा निर्वस्‍त्र कर दिया।मारपीट की घटना के बाद महिला बेहोश हो गई। मामले की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। इसके बाद सरिया पुलिस महिला को अपनी सुरक्षा में लेकर उसके शरीर पर कपड़े डाले और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं घटना के कारण के बारे में पीड़ित महिला कुछ स्पष्ट नहीं बता पाई, लेकिन उसने बताया कि कुछ दिन पूर्व आरोपी लोगों से कुछ बात को लेकर गाली-गलौज हुआ था। संभावना है कि उसी बात को लेकर यह घटना हुई