मनसा पूजा में खेल दिखा रहे दो युवकों को सांप ने डंसा,एक की मौत,एक का इलाज जारी है…..

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना इलाके के पतरोडीह पंचायत में विषधर सांप को नचाने के दरमियान सांप ने दो युवकों को डस लिया दो में से एक युवक की जान चली गई। यह घटना के खंडीहा गांव में मनसा पूजा के दौरान घटी है। युवक का नाम भूषण रजक था जो बनियाडीह क्षेत्र के गांधीनगर का रहने वाला था।जबकि सांप काटने से गंभीर हुआ युवक पांडेयडीह मैगजीनिया क्षेत्र का सोनू दास है।सोनू का इलाज धनबाद के एक अस्पताल में चल रहा है।घटना की जानकारी प्रशासन को भी दी गई है। हालांकि मृतक के परिजनों ने किसी प्रकार की शिकायत नहीं की और न ही पोस्टमार्टम करवाया।

जानकारी के अनुसार सदर प्रखंड अंतर्गत पतरोडीह पंचायत के खंडीहा गांव में एक घर में मनसा पूजा में सांप का खेल दिखाया जा रहा था।इस दौरान दोनों युवक और अन्य लोग वहां पर मौजूद थे। मनसा पूजा के दौरान सांप को नचाया जा रहा था।इसी दौरान सांप का खेल दिखाने वाले दोनों युवकों को बारी-बारी से सांप ने डस लिया। सांप के डसने से गंभीर हुए दोनों युवकों को सदर अस्पताल ले जाया गया। सोनू दास नाम के युवक की सांप काटने के कुछ क्षणों बाद ही सदर अस्पताल ले जाया गया। जिसके बाद उसे धनबाद रेफर कर दिया गया।वहीं भूषण को ले जाने में थोड़ी देर हो गई।सदर अस्पताल पहुंचने पर भूषण को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।जिसके बाद गुरुवार सुबह झांड़-फूंक के लिए ग्रामीण भूषण को जमुआ क्षेत्र ले गए।वहां भी ग्रामीणों को निराशा हाथ लगी।गुरुवार को भूषण का शव जमुआ से लौटने के बाद परिजनों के चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया भूषण मजदूरी करता था इसके साथ सपेरे का भी काम करता था। उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। भूषण की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।उसकी मौत से गांधीनगर गांव में भी मातम पसरा हुआ है।

इधर, इस मामले में मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने बताया कि घटना की सूचना पर मृतक के परिजनों से सम्पर्क किया गया, लेकिन उन लोगों ने किसी प्रकार की शिकायत करने से साफ मना कर दिया।