Ranchi:दीपावली के मौके पर राजधानी समेत जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए है,एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पूरे शहर में थानों के पुलिसकर्मियों और गश्ती दल के अलावा 500 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया है।

राँची।राँची पुलिस ने दीपावली के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। सुरक्षा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है।राँची में हाल में हुए आपराधिक मामलों को देखते सुरक्षा की विशेष तैयारी की गई है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पूरे शहर में थानों के पुलिसकर्मियों और गश्ती दल के अलावा 500 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। इसमें बड़ी संख्या में सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि दीपावली को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

कंट्रोल रूम से भी पूरे शहर पर नजर रखी जा रही है। सीसीटीवी कैमरों के जरिये गतिविधियों को देखा जा रहा है।राँची के कचहरी स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में एक टीम लगातार सीसीटीवी कैमरों के जरिये पूरे शहर की मॉनिटरिंग कर रही है। ताकि अगर किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना उनके पास पहुंचती है तो उसकी जानकारी तुरंत वायरलेस के माध्यम से सुरक्षा में तैनात जवानों और अधिकारियों तक पहुंचाई जा सके। अगर कोई अपराधी संदिग्ध परिस्थिति में नजर आए या घटना को अंजाम देते दिखे जो उसका लोकेशन भी वायरलेस के जरिए प्रसारित किया जाएगा।

गली मोहल्लों में बाइक दस्ता

दीपावली को देखते हुए राजधानी और आसपास के इलाकों में तैनात पीसीआर के कार्यक्षेत्र का दायरा बढ़ाया जाएगा। इससे संबंधित आदेश भी एसएसपी ने जारी कर किया है। यह बदलाव हाल में राँची में बढ़ी अपराध की घटनाओं को देखते हुए किया गया है। अब पीसीआर गली मोहल्लों में भी गश्त कर रही है। जहां, पीसीआर प्रवेश नहीं कर पाएगी, वहां पुलिस कका बाइक दस्ता प्रवेश करेगी।

27 हॉट स्पॉट पर विशेष नजर

राँची पुलिस के वरीय अधिकारियों ने खुद राजधानी राँची में भ्रमण कर अपराध वाले हॉट स्पॉटों को चिह्नित किया है। इसमें कुल 27 जगहों को चिह्न्ति किया गया है। जहां पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। कोतवाली, सुखदेवनगर, पंडरा ओपी, लालपुर, लोअर बाजार, सदर , बरियातू, डोरंडा, अरगोड़ा, जगन्नाथपुर, धुर्वा और तुपुदाना ओपी के ज्यादा क्राइम होने वाले स्पॉट को शामिल किया गया है। चिह्नित जगहों पर तैनात जवानों को संदिग्ध लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।