आधी रात को स्कॉर्पियो से गोवंश की चोरी, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

देवघर। झारखण्ड के देवघर के शहरी क्षेत्र में अब चोर अनूठे तरीके से मवेशियों की चोरी कर रहे हैं।अब चोर गोवंश सहित मवेशियों को चुराने के लिए स्कॉर्पियो जैसे सवारी वाहनों का इस्तेमाल करने लगे हैं, जिससे शक की कोई गुंजाइश नहीं रहे। नगर थाना क्षेत्र के हदहदिया पुल के समीप दो दिन पहले ऐसा ही एक वाकया हुआ, जहां आधी रात को सड़क किनारे खड़े गोवंश को स्कॉर्पियो में लाद कर चुरा ले गये। पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।हालांकि,वायरल वीडियो की पुष्टि झारखण्ड न्यूज नहीं करता है।

वायरल वीडियो के मुताबिक, देर रात काले रंग की स्कॉर्पियो पर सवार पांच-छह की संख्या में चोर शहर में घूमते दिख रहे हैं। पहले वे लोग मुहल्लों में चक्कर लगाकर सड़क पर दुधारू गोवंश की तलाश करते हैं।फिर, मौका पाकर गोवंश को देखकर स्कॉर्पियो रोकते हैं।इसके बाद चार-पांच लोग मिलकर जबरन गोवंश को स्कॉर्पियो पर लादकर आसानी से भाग निकलते हैं। वहीं, हदहदिया पुल के पास भी इसी तरह एक बार काले रंग की स्कॉर्पियो सवार पांच-छह लोग चक्कर लगाते हैं। एक स्थान पर गोवंश को वे सभी पकड़ने का प्रयास करते हैं, किंतु सफल नहीं होने पर आगे की गली के पास आकर रुकते हैं।

गली के अंदर से सफेद रंग की एक गोवंश दुधारु मवेशी को वे लोग जबरन पकड़कर लाते हैं और स्कॉर्पियो गाड़ी का पिछला गेट खोलकर लोड कर लेते हैं। इसके बाद वे सभी आगे बीएड कॉलेज के रास्ते फरार हो जाते हैं। हालांकि, इस तरह की कोई शिकायत थाने तक नहीं पहुंची है, किंतु मवेशी चोरी कर स्कॉर्पियो में चढ़ाकर भागने का वीडियो अलग-अलग सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।