बहू के साथ युवक का चल रहा था प्रेम प्रसंग,ससुर के विरोध करने पर हुई हत्या ! ग्रामीणों ने शक के आधार पर प्रेमी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया..

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में प्रेम प्रसंग के एक मामले में विरोध करना एक वृद्ध को भारी पड़ गया।प्रेम प्रसंग का विरोध कर रहे वृद्ध की मंगलवार को धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

बताया जाता है कि लातेहार सदर प्रखंड के गोवा गांव निवासी बनेश्वर सिंह की बहू के साथ गांव के ही एक युवक का कुछ दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जब इस बात की जानकारी बनेश्वर सिंह को हुई तो उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।इसके बाद युवक के द्वारा बार-बार बनेश्वर सिंह को जान से मार देने की धमकी दी जाने लगी थी।एक दो बार युवक ने हत्या का प्रयास भी किया।बनेश्वर सिंह ने गांव के प्रबुद्ध लोगों को इसकी जानकारी दी थी और थाने में जाकर मामला दर्ज करने की बात कर रहे थे। लेकिन इसी बीच मंगलवार को धारदार हथियार से मारकर उनकी हत्या कर दी गई।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण उग्र हो गए और आरोपी युवक बिजुल कुमार सिंह को पकड़ लिया। ग्रामीणों का आरोप था कि बिजुल सिंह के द्वारा ही बार-बार बनेश्वर सिंह को धमकी दी जाती थी।ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की।पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है जल्द ही इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया जाएगा। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस हथियार से वृद्ध की हत्या की गई है वह हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है।

ग्रामीणों ने बताया कि बिनेश्वर सुबह शौच के लिए खेत गया था।इसी दौरान पहले से घात लगाये लोगों ने लोहे की रॉड से उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।ग्रामीणों जब सुबह उठे तो बिनेश्वर का शव लहूलुहान हालत में खेत में पड़ा देखा।जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।बताया जाता है कि बिनेश्वर सिंह के बेटे की एक साल पहले सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। गांव में चर्चा है कि बेटे की मौत के बाद उसकी पत्नी का गांव के ही एक व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था।बिनेश्वर को पता चलने पर उसने इसका विरोध करता था।इसलिए बहु ने ही रास्ते से हटाने की नियत से ससुर की हत्या करवा दी।