जिन महिला से युवकों का अवैध संबंध था,बुजुर्ग उनके घर के पास बैठ जाता था,इसलिए दोनों ने बुजुर्ग की कर दी थी हत्या,दोनों आरोपी गिरफ़्तार…

पलामू।झारखण्ड के पलामू पुलिस ने चार दिन पहले बुजुर्ग की हत्या मामले का खुलासा सोमवार को कर लिया है।साथ ही पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।दरअसल बुजुर्ग की हत्या इसलिए की गई थी कि उसने आरोपियों को महिलाओं के साथ अवैध संबंध बनाते हुए देख लिया था।

पुलिस के अनुसार,गिरफ्तार दोनों आरोपी आपस में दोस्त हैं और दोनों मिलकर महिलाओं को बहला-फुसलाकर अपना शिकार बनाते थे।यह बात बुजुर्ग जान गया था।उसने कई बार रंगेहाथ आरोपियों को पकड़ा था। पहले दोनों आरोपियों ने बुजुर्ग को समझाया था कि वह ऐसा नहीं करे, लेकिन बुजुर्ग ने आरोपियों की बात नहीं मानी।वह युवकों का पीछा कर मौके पर पहुंच जाता था और युवकों को आपत्तिजनक हालत में देख लेता था। नतीजतन दोनों दोस्तों ने मिलकर बुजुर्ग की हत्या कर दी। वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पलामू के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के अकौनी के हड़ही नदी के पास 27 अप्रैल को पुलिस ने एक बुजुर्ग का शव बरामद किया था।बुजुर्ग की पत्थर से कूचकर हत्या की गई थी।मृतक रामस्वरूप यादव चरवाहा का काम करता था और प्रतिदिन शराब पीने के लिए खास इलाके में जाता था।पुलिस ने रामस्वरूप यादव की हत्या के आरोप में संजय यादव और उमेश यादव नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।दोनों हरिहरगंज थाना क्षेत्र के अकौनी ही गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल पत्थर और लाठी बरामद कर लिया है।

इस संबंध में हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने बताया कि संजय यादव और उमेश यादव का कुछ महिलाओं के साथ अवैध संबंध था। रामस्वरूप यादव प्रतिदिन उन महिलाओं के घर के पास जाकर बैठ जाता था।इस कारण संजय यादव और उमेश यादव को परेशानी होती थी।दोनों ने पहले रामस्वरूप यादव को मौके पर नहीं मौजूद रहने की धमकी दी थी।

घटना के दिन संजय और उमेश यादव ने जमकर शराब पी और रामस्वरूप यादव की हत्या कर डाली।पूरे मामले में मृतक के परिजनों के आवेदन के आधार पर अज्ञात अपराधियों खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने पूरे मामले में तकनीकी समेत अन्य बिंदुओं पर अनुसंधान करते हुए घटना के आरोपी संजय यादव और उमेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।