हज़ारीबाग:पहाड़ की गुफा में तीनों दिनों से फंसी रही महिला, प्रशासन और स्थानीय की मदद से निकाली गई बाहर…

 

हजारीबाग।झारखण्ड के हज़ारीबाग जिले के कटकमसांडी प्रखंड के अंर्तगत शाहपुर पंचायत के ग्राम शाहपुर टोला डिबल बांध के महोदा पहाड़ की गुफा में तीन दिन से एक महिला फंसी हुई थी, जिसे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया। गुरुवार की सुबह डिब्बल बांध कुछ लोग जंगल मे बांस करील तोड़ने और बकरी चराने के लिए गए हुए थे। इस दौरान महिला की चिल्लाने की आवाज सुनी। महिला की आवाज सुनकर ग्रामीण डिब्बल बांध गांव पहुंचे और घटना की जानकारी अन्य लोगों को दी।

इस बारे में पंचायत के मुखिया सुनीता देवी को भी बताया गया। जानकारी मिलते ही मुखिया के प्रतिनिधि शंभू यादव ग्रामीणों के साथ पहाड़ पर पहुंचे।मामले की गंभीरता से देखते हुए घटना से कटकमसांडी थाना प्रभारी राज वल्भ कुमार और सीओ सह बीडीओ सविता सिंह, डीएफओ, एसीएसफ सहित जिला प्रशासन को भी अवगत कराया. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी, मुखिया पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से उसे बाहर निकाल लिया गया।

महिला की पहचान चतरा जिले के पथलगड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम सिरकोल के सनगढ़वा टोले निवासी चिंता देवी (50 वर्ष) पति कमल गोप के रूप में हुई।महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त बतायी जा रही है। महिला ने बताया कि वह तीन दिनों से इस गुफा में फंसी हुई थी।प्रशासन अधिकारी ने स्थानीय ग्रामीणों को महिला के परिजनों को बुलाकर उसे सौंपने का निर्देश दिया।साथ ही साथ परिजनों को पीड़ित महिला का इलाज कराने की भी हिदायत दी।