#BREAKING:राजधानी राँची के एक और थाना प्रभारी का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया।डीसी,एसएसपी,सिटी एसपी,सिटी डीएसपी का रिपोर्ट नेगेटिव आया है।

राँची।झारखण्ड में जिस तरह कोरोना पांव पसार रहा है इससे अब कोई अछूता नहीं रह सकता है।अगर लोग सावधानी नहीं बरतेंगे।इससे बचने का एक ही उपाय बचा है सावधानी बरतें।राज्य में बुधवार को रिकार्ड 330 मरीज मिले थे।वहीं आज गुरुवार को अभी अभी खबर आ रही है राजधानी राँची के लालपुर थाना प्रभारी का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव है।इससे पहले हिंदपिड़ी थाना प्रभारी पॉजिटिव पाए गए थे।वेसे आज के अभी के रिपोर्ट में राँची के एसएसपी ,सिटी एसपी,सिटी डीएसपी,साइबर डीएसपी,चुटिया थानेदार का रिपोर्ट नेगेटिव आया है।वहीं लालपुर थाना के प्रभारी का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है,खेलगांव थाना के कम्प्यूटर ऑपरेटर भी पॉजिटीव पाये जाने की खबर है।

राँची उपायुक्त ने कोरोना टेस्ट कराएं जिनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है।

बता दें झारखण्ड में बढ़ते कोरोना के चलते सतर्कता ही एक बड़ी निदान है।बिना सतर्क से आप कोरोना से नहीं बच सकते हैं।राजधानी में शनिवार को रपांच अपराधी को भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तारी हुई थी जिसमे एसएसपी,सिटी एसपी समेत कई थाना के थाना प्रभारी,कई डीएसपी ने पूछताछ की थी।नियमतः अपराधी को जेल भेजने से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया था जिमसें एक अपराधी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव निकला।उसके बाद पुलिस में हड़कम्प मच गया।क्योंकि बड़े खुलासे के बाद एसएसपी ऑफिस में अपराधियों के ले जाकर प्रेस वार्ता भी हुई थी।अपराधी का पॉजिटीव रिपोर्ट आने से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गई।उसके बाद बुधवार को एसएसपी राँची, सिटी एसपी,सिटी डीएसपी समेत कई डीएसपी और कई थानेदार का जांच सेम्पल लिया गया था।जिसका रिपोर्ट अभी आया है कुछ और आना बांकी है।

राज्यभर में 96 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी कोरोना संक्रमित
झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या थमने का नाम नही ले रहा है। राज्यभर में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी व कर्मी भी इसकी चपेट में आ चुके है। 15 जुलाई तक 96 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी इसके घेरे में हैं। जिसमें पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 01 पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक स्तर के 02 पदाधिकारी, पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के 06 पदाधिकारी, सहायक अवर निरीक्षक के स्तर के 19 पदाधिकारी, हवलदार-11, आरक्षी/चालक-47, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी-03 एवं गृहरक्षक-07 शमील हैं। यह आंकड़ा आने के बाद राज्यभर में कोरोना संक्रमित पुलिस पदाधिकारी व कर्मी की संख्या 96 हो गया है। वहीं, 5 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी स्वस्थ भी हो चुके हैं।

एक ही घर मे परिवार के 9 सदस्य पॉजिटिव

सिमडेगा के कोलेबिरा में राजनीति दल के के व्यक्ति कोरोना पॉजिटीव पाए गए थे।उसके बाद जांच हुई और रिपोर्ट में परिवार के 9 सदस्य पाॅजिटिव पायें गए है। कोलेबिरा मे संबंधित व्यक्ति के कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने के उपरांत उनके परिवार के सदस्यों एवं सम्पर्क में आये कुल 47 व्यक्तियों का सैम्पल एकत्र किया गया था। उनमें से उनके परिवार के 9 सदस्यों का कोरोना पाॅजिटिव केस पाया गया है। उन्हे कोविड अस्पताल में आईसोलेट किया गया। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी श्री अखिलेश कुमार द्वारा उनके सम्पर्क में आये अन्य व्यक्तियों के पहचान हेतु सर्च अभियान जारी है। जिला स्थित सदर अस्पताल में ट्रुनेट मशीन से कोविड-19 सैम्पल की जांच प्रतिदिन150 से 200 व्यक्तियों का किया जा रहा है। जिला में टुªनेट मशीन की सुविधा होने से रेड जोन के व्यक्ति एवं संदिग्ध व्यक्ति की तीव्रगति से सैम्पल की जांच की जा रही है। तत्काल जांच रिर्पोट प्राप्त होने से कोविड-19 संदिग्ध व्यक्ति समय पर आईसोलेट किये जा रहे है, वहीं अन्य लोगों में फैलने से भी रोका जा रहा है। समाहरणालय के 217 व्यक्तियों का जांच रिर्पोट प्राप्त हुआ। जिसमें से एक व्यक्ति को छोड़ शेष 216 व्यक्ति का जांच रिर्पोट नेगेटिव पाया गया है।