कैदी को इलाज के लिए पलामू से लाया गया था राँची,रिम्स से हथकड़ी खोलकर फरार हुआ कैदी….

 

राँची।झारखण्ड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ कर एक कैदी फिर फरार हो गया।कैदी को पलामू पुलिस ने इलाज के लिए राँची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया था।मामले को लेकर बरियातू थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।एफआईआर के अनुसार, पलामू से श्याम किशोर चौधरी नामक कैदी को इलाज के लिए राँची लाया गया था।उसे रिम्स के सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया गया था। कैदी श्याम किशोर चौधरी के पेट का ऑपरेशन हुआ था।कैदी को सर्जरी वार्ड में ही पलामू पुलिस की निगरानी में रखा गया था। लेकिन इसी बीच 18 अप्रैल को कैदी ने हथकड़ी से अपना हाथ निकाल लिया और वहां से फरार हो निकला।

जिस वक्त कैदी फरार हुआ उस वक्त उसकी सुरक्षा में तैनात दोनों सिपाही मौके पर मौजूद नहीं थे। एक जवान बाथरूम गया था जबकि दूसरा जवान अपने पेट दर्द के इलाज के लिए दवा लेने गया था।

मामले को लेकर पलामू थाना के सिपाही शनिचरवा उरांव ने बरियातू थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है।दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 13 अप्रैल को कैदी के पेट का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसे सर्जरी वार्ड में ही भर्ती कराया गया था।इसी बीच कैदी की सुरक्षा में तैनात दोनों जवान उसे अकेला छोड़कर वार्ड से बाहर चले गये, जिसका फायदा उठाकर कैदी ने हथकड़ी से अपना हाथ निकाल लिया और फरार हो गया।

बरियातू थाना प्रभारी ने कहा कि पलामू से रिम्स लाये गये कैदी के फरार होने की प्राथमिकी दर्ज की गयी है।फरार कैदी की तलाश की जा रही है लेकिन अभी तक वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है।