राँची:पशु तस्कर से पैसा लेकर गाड़ी को छोड़ने के मामले में एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने पीसीआर वैन के सभी पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

राँची।राजधानी राँची में एसएसपी ने एक साथ पाँच पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया है।मामला तस्कर से पैसा लेकर पशु गाड़ी को छोड़ने के मामले में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बड़ी कार्रवाई की है।एसएसपी ने मामला संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई करते हुए पीसीआर- 28 के सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि पशु तस्कर से रुपया लेकर पशु लोड गाड़ी छोड़ने का एक वीडियो वायरल हुआ था जिस पर एसएसपी ने कार्रवाई की है।

पैसा लेकर पशु लोड गाड़ी छोड़ने का वीडियो हुआ था वायरल

रातू रोड में पेट्रोलिंग कर रही पीसीआर- 28 के पुलिसकर्मियों के द्वारा पैसा लेकर पशु लदा गाड़ी छोड़ने का एक वीडियो वायरल हुआ था।वायरल हुए वीडियो में साफ देखा जा रहा था कि रातू रोड के कब्रिस्तान के पास पिस्का मोड़ की तरफ जा रही पशु लोड गाड़ी को पीसीआर के पुलिसकर्मी ने रोका।जिसके बाद पीसीआर के पुलिसकर्मी ने तस्करों से पैसा लेकर पशु लोड गाड़ी को छोड़ दिया था।

एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मामले की जांच कराई, जांच में रुपया लेने की बात सही पाई गई. इसके बाद एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए पीसीआर- 28 के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।सस्पेंड किये गए हैं इनमें सहायक अवर निरीक्षक शिव चरण मुर्मू, आरक्षी लक्ष्मी नारायण बड़ाइक, आरक्षी सुनील पहाड़िया,आरक्षी लोको पहाड़िया और चालक भुवनेश्वर पासवान शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला

राँची के रातू रोड चौराहे पर रविवार की देर रात पीसीआर वैन 28 गश्‍त कर रही थी।इस दौरान चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोका गया। इसमें कई जानवर भरे हुए थे लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने की बजाय पीसीआर में मौजूद सहायक अवर निरीक्षक शिवचरण मुर्मू और उनके साथ दूसरे जवानों ने पैसे लेकर पशु तस्करों को वहां से जाने दिया। पीसीआर 28 की इस करतूत को एक जिम्मेदार नागरिक ने अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिया और उसे राँची के सीनियर एसपी के पास भेज दिया। मामले की जांच करवाने के बाद सोमवार को राँची के एसएसपी ने दोषी पाए गए पांचों पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दे दिया।

वहीं पर एक युवक ने रात में घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया था।देंखे वीडियो-

https://www.facebook.com/1231674946945810/posts/3842870769159535/