सिपाही की गंदी हरकत:महिला कांस्टेबल को वीडियो कॉल कर प्राइवेट पार्ट्स दिखाने वालों को देता है दो हजार का इनाम !

डेस्क टीम:
पटना।बिहार पुलिस में तैनात एक रोमियो सिपाही इन दिनों काफी चर्चा में है।बताया जाता है कि वह पटना पुलिस लाइन की एक महिला कांस्टेबल का जीना हराम कर दिया है। कांस्टेबल को वीडियो कॉल कर अपना प्राइवेट पार्ट्स दिखाने वालों को दो हजार रुपए का इनाम देता है। घटना से तंग महिला कांस्टेबल ने पुलिस अफसरों को आवेदन दिया और जांच में मामला सही पाया गया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब कांस्टेबल ने बुद्धा कॉलोनी में आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, दूसरी तरफ मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस मुख्यालय भी इस पर गंभीर हो गया है।

क्या है मामला:
पटना पुलिस लाइन की महिला कांस्टेबल से सुपौल के BMP 12 में तैनात जवान का पुराना संबंध रहा है। वह जब पटना के BMP 5 में तैनात था, तब महिला कांस्टेबल से उसकी नजदीकियां थीं।खबर के अनुसार, जवान का ट्रांसफर BMP 12 सुपौल में हो गया। दूरी बढ़ने के साथ महिला कांस्टेबल से भी संबंधों में दरार आ गई। इस कारण से दोनों में किसी न किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन गई। दोनों की दूरी का फायदा अन्य लोगों ने उठाना शुरु कर दिया। महिला कांस्टेबल आरोपी जवान की इस हरकत से काफी परेशान है। वह पटना से लेकर पूरे बिहार में बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।

जवान के पास महिला कांस्टेबल की आपत्तिजनक फोटो

महिला कांस्टेबल के मुताबिक जवान के पास उसकी काफी आपत्तिजनक फोटो है। इस फोटो को वह तरह तरह के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल कर रहा है। महिला को बदनाम करने के लिए ही जवान सोशल मीडिया के ग्रुप में फोटो शेयर करता है। इतना ही नहीं महिला कांस्टेबल का नंबर भी वायरल करता है, जिसमें कहता है कि कोई भी उसे वीडियो कॉल या मैसेज कर रंगीन बातें कर सकता है। बिहार पुलिस के जवान की इस हरकत से परेशान महिला कांस्टेबल ने कई बार शिकायत भी की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। लोकलाज के भय से वह अब तक खुलकर सामने नहीं आ रही थी, लेकिन हद हो गई तो उसने मुकदमा दर्ज करा दिया है।

अनजान लोगों को भेज रहा गंदी तस्वीरें

महिला कांस्टेबल ने बुद्धा कॉलोनी थाना को दिए गए आवेदन में कहा है कि BMP के जवान से वह परेशान है। वह उसका अश्लील फोटाे अनजान लोगों को शेयर कर रहा है। इस मामले में महिला कांस्टेबल ने आरोपी जवान का मोबाइल जब्त कर कार्रवाई की मांग की है। महिला कांस्टेबल ने आवेदन में कहा है कि वह न्यू पुलिस लाइन में तैनात है। बिहार पुलिस का सिपाही जाकिर हुसैन जो कि पहले BMP-5 पटना में प्रतिनियुक्त था, वर्तमान में BMP-12 सुपौल में नियुक्त है। वह उसकी फोटो एवं वीडियो अपने मोबाइल में रखा है। जिसे वह हर किसी के मोबाइल में भेजकर ब्लैकमेल कराता है। वह फोटो और वीडियो इतना शेयर कर दिया है कि महिला सिपाही परेशान हो गई है। आए दिन उसके पास फोन आ रहे हैं, लोग गंदी बाते कर रहे हैं। जवान ने अपने एक अभिषेक नाम के दाेस्त को महिला कांस्टेबल का नंबर दे दिया है जो उससे गंदी बातें करता है। वह गाली भी देता है, आवेदन के साथ पुलिस को महिला कांस्टेबल ने स्क्रीन शॉट भी दिया है। ऐसे कई अनजान लड़के महिला सिपाही को वीडियो कॉल कर परेशान करते हैं।

पूजा बनकर वीडियो कॉल किया, अटेंड की तो गंदी हरकत किया

महिला कांस्टेबल ने बताया कि 5 अगस्त 2022 को उसके मोबाइल नंबर पर पूजा बनकर एक युवक ने पहले मैसेज किया और वीडियो कॉल अटेंड करने को कहा। महिला कांस्टेबल को लगा कि कोई उसकी जानने वाली होगी, लेकिन जब कॉल अटेंड की तो युवक गंदी हरकत करने लगा। वह अपने अंग को वीडियो कॉल कर दिखाने लगा। अनजान मोबाइल नंबर से आए इस वीडियो कॉल से महिला कांस्टेबल परेशान हो गई। पूजा बोलकर उसके साथ धोखा किया गया था। महिला कांस्टेबल ने कहा कि युवक मुझे अपनी प्राइवेट पार्ट दिखलाने लगा और कहा कि ऐसा करने के लिए उसे कहा गया है। महिला कांस्टेबल ने इस वीडियो का भी स्क्रीन शॉट रखा है जिसे जरुरत पड़ने पर पुलिस को देने की बात कही है।

वीडियो कॉलर का हैरान करने वाला जवाब

कांस्टेबल का कहना है कि जब वह उस अंजान व्यक्ति को कानून की धमकी देकर पूछी तो उसका जवाब भी हैरान करने वाला था। युवक ने बताया कि उसे कांस्टेबल जाकिर हुसैन महिला सिपाही का नंबर दिया था। जवान ने बोला था कि महिला सिपाही के नंबर पर कॉल करो और अपना अश्लील वीडियो दिखाओ। वीडियो कॉल कर प्राइवेट पार्ट दिखाने को कहा गया था। इसके लिए लालच भी दी गई थी। जवान ने युवक से कहा था कि मैं तुम्हें 2000 रुपए इस काम के लिए दूंगा अगर वीडियाे कॉल में तुम ऐसा कर उसे स्क्रीन शॉट भेज दोगे। आरोपी ने महिला सिपाही को पुलिस के जवान जाकिर हुसैन के इस कमिटमेंट का स्क्रीन शॉट भी दिखाया।

फेक आईडी बनाकर कर रहा ब्लैकमेल

महिला कांस्टेबल ने बुद्धा कॉलोनी को दिए गए आवेदन में कहा है कि उसे परेशान किया जा रहा है। BMP 12 के जवान ने उसकी फेक आईडी बना ली है। सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म की फेक आईडी बनाकर वह उसे बदनाम करने के साथ ब्लैक मेल कर रहा है। पीड़िता ने कहा है कि वह कांस्टेबल जाकिर हुसैन से काफी परेशान हो गई है। वह उसे पहले भी कितनी बार अंजान नंबर से परेशान कर चुका है। अब तो वह उसे धमकी भी देता है कि उसने कुछ दिन पहले बक्सर के डुमरांव थाना के एसआई से की पिस्टल छीनकर रखी है। वह उसी पिस्टल से महिला कांस्टेबल को मारने की भी धमकी देता है। पीड़िता ने कहा है कि जाकिर हुसैन उसके नाम का फेसबुक एवं इंस्टा आईडी बना कर वायरल कर रहा है। वह कांस्टेबल की फोटो की ड़ीपी लगाकर लोगों को गंदे-गंदे मैसेज करता है। जाकिर हुसैन के बारे में मैं पहले भी उसने बीएमपी-12 समादेष्टा से शिकायत की थी, जांच में आरोप पूरी तरह से सही पाया गया था। अब वह बुद्धा कॉलोनी थाना की पुलिस ने कार्रवाई की मांग की थी। मांग की है कि आरोपी जवान का मोबाइल नंबर जब्त कर इस विषय की जांच कर उचित कार्रवाई की जाए। वह बिहार पुलिस के अफसरों से भी इस घटना से सुरक्षित बचाने की अपील की है।

जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

महिला कांस्टेबल की शिकायत पर बुद्धा कॉलोनी थाना की पुलिस ने गंभीर धारा में जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जवान पर धोखा धड़ी, आईटी एक्ट के साथ बदनाम करने की कोशिश के साथ अन्य गंभीर धारा में केस दर्ज किया है। बुद्धा कॉलोनी थाना की पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, अब मामले की जांच पड़ताल कराई जा रही है। इस घटना में कई एंगल सामने आया है। आरोपी के कहने पर या प्रलोभन देने पर जिन लोगों ने भी कॉल या वीडियो कॉल कर अश्लीलता की है उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस गंभीर मामले में पुलिस अफसरों से विचार विमर्स के बाद बड़े एक्शन लेने की बात कह रही है।
रिपोर्ट:साभार