शिप्रा एक्सप्रेस के कोच अटेंडेंट की गुंडागर्दी,दो यात्रियों की जमकर की पिटाई ,पांच गिरफ्तार…

 

कोडरमा।इंदौर से हावड़ा जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस के पांच कोच अटेंडेंट को रेल यात्री के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी कोडरमा जीआरपी प्रभारी उपेंद्र पासवान ने दी है। उन्होंने बताया कि यात्री की लिखित शिकायत पर पांच कोच अटेंडेंट को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन पर गिरफ्तार किया गया है और पांचों को धनबाद जेल भेज दिया गया है।

दरअसल,शनिवार रात कोडरमा रेलवे स्टेशन पर कुछ कोच अटेंडेंट की गुंडागर्दी दिखी थी। शिप्रा एक्सप्रेस के कोडरमा रेलवे स्टेशन पर रुकने के बाद 6 से 7 की संख्या में कोच अटेंडेंट ने मिलकर बिहार के गया से ट्रेन में सवार हुए दो यात्रियों के साथ जमकर मारपीट की।

कोडरमा जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार पंकज कुमार और सुमन कुमार नामक दो रेल यात्री जेनरल टिकट पर गया रेलवे स्टेशन में शिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुए थे। दोनों यात्रियों ने टीटीई से मिलकर एसी कोच में सीट कंफर्म करने का आग्रह किया।इधर, जब ट्रेन में सवार टीटीई ने ट्रेन में सीट नहीं होने की बात कही, तो एसी बोगी के कोच अटेंडेंट इन दोनों यात्रियों के पास पहुंचे और उन्हें कंफर्म सीट देने की बात कहते हुए सामान रखने वाली सीट पर इन दोनों यात्रियों को बैठा दिया।

आरोप है कि थोड़ी देर बाद इन दोनों यात्रियों से प्रत्येक सीट के लिए तीन 3000-3000 रुपये की मांग कोच अटेंडेंट करने लगे। इधर, टीटीई ने इन दोनों यात्रियों को कोडरमा स्टेशन पर उतरकर साधारण डब्बे में सफर करने की सलाह दी।

इधर शिप्रा एक्सप्रेस जैसे ही कोडरमा स्टेशन पहुंची दोनों यात्री ट्रेन से उतरने लगे, लेकिन इसी बीच 6 से 7 की संख्या में कोच अटेंडेंट ने कोडरमा स्टेशन पर दोनों यात्रियों को दौड़ा-दौड़ा पीटा। बेल्ट और लात-घूसों से इन दोनों यात्रियों की जमकर पिटाई की गई और ट्रेन खुलने के बाद कोच अटेंडेंट ने इन दोनों यात्रियों को कभी भी शिप्रा एक्सप्रेस में सफर नहीं करने की धमकी भी दी।

कोडरमा स्टेशन से शिप्रा एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद इन दोनों यात्रियों ने कोडरमा जीआरपी में कंप्लेन दर्ज कराई। इसके बाद जीआरपी ने त्वरित एक्शन लेते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन (गोमो) पर ट्रेन के पहुंचने के बाद पांच कोच अटेंडेंट को गिरफ्तार कर धनबाद जेल भेज दिया है।