बुजुर्ग महिला की मौत के बाद बेटे-पोते शव छोड़कर चले गए……बेटी-दामाद आए तो…

 

 

झुमरीतिलैया।झारखण्ड के कोडरमा रेलवे स्टेशन के निकट बुजुर्ग महिला की मौत के बाद बेटे व पोतों द्वारा घर से चले जाने का मामला सामने आया है। घर में शव एक दिन पड़ा रहा। बाद में बेटी-दामाद ने अंतिम संस्कार किया।

जानकारी के अनुसार,कोडरमा रेलवे स्टेशन के निकट निराला होटल व उसके ऊपर रिहाइश है। यहां 90 वर्षीय गायत्री देवी के बडे़ पुत्र स्व. कृष्णा साहा के पुत्रों सागर साहा व राहुल साहा का अपने छोटे चाचा पंकज साहा के साथ प्रोपर्टी को लेकर विवाद चल रहा है। इस कारण उनके आपसी रिश्ते काफी खराब हो गए हैं।

यहां रह रही गायत्री देवी का 24 मई को निधन हुआ तो शव को घर में छोड़कर दोनों पोते और छोटा बेटा परिवार सहित निकल गए। इस कारण एक दिन तक शव घर में ही पड़ा रहा।जब मां की मौत की जानकारी बेटी प्रीति साहा और दामाद राहुल गुप्ता मिली तो वे जल्द झुमरीतिलैया पहुंची। उन्होंने पड़ोसियों की मदद से शव को श्मशान घाट ले गई औंर शव को मुखाग्नि देने का फर्ज भी निभाया। घटना के बाद से लोग प्रापर्टी विवाद में रिश्ते शर्मसार की बात कर रहे हैं।

वहीं, कान्य कुब्ज हलवाई महासभा के जिला सचिव संजीव कुमार साहा ने बुजर्ग की लाश को घर में छोड़कर बेटा और पोतों के साथ भाग जाने की घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह समाज के लिए अच्छी बात नहीं है। श्राद्धकर्म की समाप्ति के बाद इस मामले पर सामाजिक स्तर पर विचार किया जाएगा।