हजारीबाग: शादी का झांसा देकर महिला पत्रकार से यौन शोषण करने के आरोप में सार्जेंट गिरफ्तार

राँची। झारखण्ड के हजारीबाग में शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के आरोप में हजारीबाग में पदस्थापित पुलिस सार्जेंट को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हजारीबाग जिला पुलिस लाइन में पदस्थापित सार्जेंट दीपक टोप्पो को हजारीबाग सदर महिला थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। सार्जेंट दीपक टोप्पो पर एक महिला पत्रकार के साथ शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप है।

मिली जानकारी के अनुसार सार्जेंट दीपक टोप्पो से महिला की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी. इसी दौरान आरोपी सार्जेंट राँची स्थित महिला पत्रकार के घर अप्रैल 2020 को पहुंचा था, जहां पीड़िता को शादी का आश्वासन दिया था। अगस्त 2020 में आरोपी सार्जेंट दीपक टोप्पो ने महिला पत्रकार को हजारीबाग स्थित अपने सरकारी आवास में ले आया, जहां पीड़िता के साथ पति-पत्नी की तरह रहने लगा।जब युवती ने सार्जेंट से शादी का दबाव बनाने लगी, तो उसने उससे कुछ समय मांगा. इसी बीच पीड़िता को जानकारी मिली कि वह अन्य युवती के साथ शादी करनेवाला है. युवती ने दीपक टोप्पो से शादी करने की बात कही। अक्टूबर 2020 में युवती जब कोर्ट मैरेज के लिए वकील आवेदन तैयार कर रहे थे, तो दीपक वहां नहीं पहुंचा। इसके बाद पीड़िता ने 22 अक्टूबर, 2020 को सदर महिला थाना में यौन शोषण करने का मामला दर्ज कराया। जब थाना में प्राथमिकी दर्ज हो गयी, तो सार्जेंट ने पीड़िता के साथ कोर्ट मैरेज कर लिया। लेकिन,अब पीड़िता को अपने साथ रखने को तैयार नहीं था। इसके बाद महिला पत्रकार ने मामला दर्ज कराया। यह मामला सदर महिला थाना कांड संख्या 20-2020 में दर्ज है।

हजारीबाग एसपी ने सार्जेंट को किया था निलंबित:

महिला थाना में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच- पड़ताल की. इस जांच- पड़ताल में महिला पत्रकार के आरोप को सही पाया गया. इसके बाद एसपी कार्तिक एस ने बीते 5 फरवरी 2021 को आरोपी सार्जेट को निलंबित कर दिया था।