सरायकेला पुलिस ने अवैध दो मिनी शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन, भारी मात्रा में शराब बनाने का समान जब्त…

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला एसपी के रिजर्व टास्क फोर्स द्वारा गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के चौका थाना क्षेत्र अंतर्गत चल रहे अवैध दो मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है।जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पुलिस अधीक्षक के स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा बुधवार की देर शाम चौका थाना अंतर्गत हैसाकोचा स्थित जंगल क्षेत्र मे मिनी शराब फैक्ट्री में दलबल के साथ दबिश दी। जहां से भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब,शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला स्प्रिट, अलग- अलग ब्रांड के रैपर, ढक्कन एवं शराब बनाने में प्रयोग हो रहे 16 बोरा डोडा भी बरामद किया है।

बता दें कि एसपी मनीष टोप्पो का सख्त निर्देश है कि अवैध धंधेबाज या तो सुधर जाएं, या इलाका छोड़ दें। साथ ही उन्होंने अपने थानेदारों को भी साफ चेतावनी दिया है कि यदि उनके इलाकों से अवैध धंधों की शिकायत मिलती है तो नपे जाएंगे। यही वजह है कि जिले का हर थानेदार इन दिनों क्षेत्र में अवैध धंधेबाजों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक के स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा इलाके में संचालित हो रहे अवैध स्क्रैप, बालू, लॉटरी के विरुद्ध लगातार छापेमारी की जा रहीं है। नशा के विरुद्ध अभियान ,छापेमारी से महिला वर्ग में खुशी का माहौल है।

इधर लगातार बढ़ते पुलिसिया कार्रवाई से जिले के शराब माफ़ियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।कुछ तो बोरिया बिस्तर समेट दूसरे जिलों में पलायन करने की तैयारी में जुट गए हैं।आगे देखना यह दिलचस्प होगा कि पुलिस का यह खौफ कबतक कायम रहता है। वैसे जिला पुलिस के इस बदले स्वरूप की सभी तरफ चर्चा हो रही है।उससे ज्यादा चर्चा जिले के एसपी की हो रही है।

बता दे कि इन दिनों मुख्यमंत्री एवं कई वरीय पदाधिकारी अलग-अलग जिलों में नशा मुक्ति हेतु बृहत स्तर पर अभियान चला रहे है।वहीं पुलिस अधीक्षक सरायकेला खरसावां ने आम लोगों से अपील की है कि गांजा अफीम,चरस, शराब, गुटखा सिगरेट तंबाकू आदि नशा छोड़ें और अपने परिवार को बर्बाद होने से बचाए। साथ ही क्षेत्र में अफीम की खेती खरीद बिक्री करने वाले की सूचना पुलिस को अवश्य दें।