RIMS में कोरोना संदिग्ध 12 वर्षीय बच्ची की मौत, किडनी की मरीज थी मृतक

राँची। रिम्स से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां एक कोरोना संदिग्ध की शनिवार को मौत हो गई है। मृतक 12 साल की बच्ची बताई जा रही है। उसका इलाज राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में चल रहा था। जांच के लिए उसका सैंपल शुक्रवार को लिया गया था। मृतक राजधानी में कोरोना का हॉट स्पॉट बने हिंदपीढ़ी क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक रिम्स के ट्रामा सेंटर स्थित कोविड-19 वार्ड में बच्ची का इलाज चल रहा था. इसी दौरान उसकी मौत हो गई। बच्ची किडनी की मरीज और वह डायलिसिस पर थी। शुक्रवार को लिये गये कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आज आने वाली है। उसके बाद ही उसकी मौत की सही स्थिति का खुलासा हो पायेगा।

रिपोर्ट आने के बाद ही परिजनों को सौंपा जाएगा शव.

कई लोग बच्ची की मौत होने की वजह डायलिसिस नहीं होना बता रहे हैं. दरअसल, मृतक का डायलिसिस राँची के नेफ्रॉन क्लीनिक में हो रहा था। एक महिला मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद प्रशासन ने उसे सील कर दिया है। उसके बाद मरीजों को रिम्स में शिफ्ट किया गया है।यहां मशीन के अभाव में डायलिसिस नहीं हो पा रहा था।
ऐसे में माना जा रहा है कि डायलिसिस नहीं हो पाने के कारण बच्ची की मौत हो गयी है। हालांकि, रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले से पर्दा उठ पायेगा। बता दें कि झारखण्ड में कोरोना के 17 पॉजिटिव केस हैं, जिनमें से राँची की हिंदपीढ़ी से 8 मरीज है। फिलहाल यह इलाका राज्य के लिए कोरोना का हॉटस्पॉट बनता दिखाई पड़ रहा है।